Home प्रादेशिक मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश की औद्योगिक प्रगति में योगदान के लिए किया...

मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश की औद्योगिक प्रगति में योगदान के लिए किया उद्यमियों को सम्मानित

109
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि कार्यक्षेत्र और आर्थिक शक्ति को प्रभावित करने वाली प्रौद्योगिकी में अनेकों बदलावों से आज हिमाचल प्रदेश जिस प्रकार से देश में विकसित और प्रगतिशील पहाड़ी राज्य के मॉडल के रूप में उभर कर सामने आया है, हमें इस पर गर्व महसूस करना चाहिए।
मुख्यमंत्री आज यहां होटल पीटरहॉफ में राज्य के उद्यमियों को सम्मानित करने के लिये दैनिक भस्कर समूह द्वारा आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने औद्योगिकरण तथा राज्य के युवाओं की रोजगार आवश्यकताओं को पूरा करने के माध्यम से हिमाचल के निर्माण में योगदान करने वाले उद्यमियों को बधाई दी
मुख्यमंत्री ने औद्योगिक क्षेत्र में सराहनीय प्रयास करने वाले उद्यमियों की सफलता की कहानियों को प्रदर्शित करती हुई कॉफी टेबल पुस्तक का भी विमोचन किया। इस पुस्तक का संकलन एवं लेखन सुपर्णा जैन द्वारा किया गया है, जिन्होंने प्रेम कहानियों से हटकर हिमाचल प्रदेश के उद्यमियों की जीवनी को प्रदर्शित करती हुई कहानियों के लेखन पर बल दिया है।
श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि उद्यमी अन्यों के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत बन सकते हैं तथा पुस्तक उनके जीवन में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के दौरान किए गए संघर्ष का भलीभांति वर्णन करती है।
उन्होंने युवा उद्यमी श्री सुबोध गुप्ता (माईक्रोटैक) के अलावा कुल्लू शॉल के लिए विश्व प्रसिद्ध भूट्टिको उद्योग के संचालक श्री सत्य प्रकाश ठाकुर को भी सम्मानित किया।
ततापानी स्थित हॉट स्प्रिंगस रिजॉर्ट के निदेशक श्री प्रेम लाल रैणा, शूलिनी विश्वविद्यालय के श्री पी.के. खोसला, संजौली स्थित हैरिटेज इंस्टीच्यूट ऑफ टूरिजम सहित अन्यों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।
स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री श्री कौल सिंह ठाकुर ने भी इस अवसर पर सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि उद्यमियों ने प्रदेश की गरिमा में बढ़ौतरी की है तथा उनके प्रयासों को उजागर करना किया जाना चाहिए, जिसमें मीडिया की अहम् भूमिका है। इसके अतिरिक्त मीडिया को सफलता की कहानियों तथा सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को सही परिपेक्ष्य के साथ उजागर करना चाहिए।
इससे पूर्व, दैनिक भास्कर के राज्य सम्पादक श्री दीपक धीमान ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्यों का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया।
हि.प्र. पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष श्री हरीश जनारथा, दैनिक भास्कर के आवासीय सम्पादक श्री संदीप उपाध्याय, युनिट प्रमुख श्री साहिल शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here