Home समाचार मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंहने मशोबरा में किया सहकारी बैंक की नई शाखा...

मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंहने मशोबरा में किया सहकारी बैंक की नई शाखा का लोकार्पण

73
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के मशोबरा में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की नई आधुनिक शाखा तथा एटीएम का लोकार्पण किया। इस शाखा के खुलने से प्रदेश में राज्य सहकारी बैंक की शाखाओं की संख्या बढ़कर 231 जबकि बैंक के एटीएम की संख्या 78 हो गई है।
इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंक लोगों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रहा है और एक छोटी सी अवधि में बैंक ने राज्य में अपनी पहचान बनाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह जानकर प्रसन्नता हो रही है कि बैंक को ‘ए’ श्रेणी में आंका गया है और राज्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बैंक के तौर पर सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में राज्य के विभिन्न भागों में बैंक की लगभग 10 और शाखाएं खोली जाएंगी।
श्री वीरभद्र सिंह ने लोगों से बैकों के माध्यम से ऋण सहित विभिन्न प्रकार के लेन-देन की आदत विकसित करने का आहवान किया।
मुख्यमंत्री ने बहुद्देशीय परियोजनाएं तथा उर्जा मंत्री श्री सुजान सिंह पठानियां के साथ 12 करोड़ की लागत का 66 के.वी. विद्युत उप-केन्द्र भी लोगों को समर्पित किया।यह उप-केन्द्र मशोबरा, बलदेयां, दुर्गापर, नीन, ढली, मूलकोटी, चैड़ी, गुम्मा तथा कुफरी पंचायतों के लोगों को सुचारू एवं निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित बनाएगा तथा इस उप-केन्द्र से 60 गांवों की 70 हजार की आबादी लाभान्वित होगी।
विधायक श्री अनिरूद्ध सिंह ने भी इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित किया तथा उनके निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को बैंक की शाखा तथा 66 केवी विद्युत उप-केन्द्र के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।उन्होंनें कहा कि विद्युत उप-केन्द्र इस क्षेत्र की नौ पंचायतों को लाभान्वित करेगा और कम वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाएगा। उन्होंने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर भी प्रकाश डाला।
राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री हर्ष महाजन ने कहा कि बैंक को अधिसूचित बैंकों की सूची में शामिल किया गया है और ‘ए ग्रेड’ श्रेणी में रखा गया है तथा राज्य का उत्कृष्ट सहकारी बैंक आंका गया है। इसके अतिरिक्त बैंक को सहकारी क्षेत्र में देश के उत्कृष्ट शासित बैंक के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।
उन्होंने कहा कि मशोबरा शाखा में अल्ट्रा मॉडर्न एटीएम स्थापित किया गया हैं और भविष्य में स्थापित किए जाने वाले एटीएम भी अल्ट्रा मॉडर्न होंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बैंक के 78 एटीएम लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान बैंक का कारोबार 63 प्रतिशत वृद्धि दर तथा 164 करोड़ के शुद्ध लाभ सहित 13,852 करोड़ रूपये तक पहुॅच गया है। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंक द्वारा राज्य के लोगों को राष्ट्रीयकृत बैंक की तर्ज पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि सहकारी बैंक द्वारा कोर बैंकिंग सोल्युशन, आरटीजीएस, नैफट, मोबाईल व इंटरनेट बैंकिंग सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
बैंक के प्रबन्ध निदेशक गोपाल शर्मा, निदेशक मण्डल के सदस्यों में केशव नायक, भारत भूषण, सुश्री गुरजा शर्मा, इकबाल मोहम्मद व दीवान शर्मा सहित अन्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here