Home पर्यटन ये खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास…

ये खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास…

63
0
SHARE

टोरेस डेल पेन: चिली, दक्षिणी अमेरिका100 किमी लंबे इस सफर में आपको खूबसूरत ग्लेशियर, झील, बर्फ से लदे पहाड़ देखने को मिलेंगे. इसके अलावा वाइल्ड लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है. नवंबर से अप्रैल के बीच का वक्त यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.

ये 4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास

 

वेस्ट लैंड नेशनल पार्क: न्यूजीलैंडइस को दुनिया का सबसे खूबसूरत लैंडसेकेप में से एक गिना जाता है. न्यूजीलैंड का ये इलाका ऊंची पहाड़ियों और विशाल ग्लेशियरों से भरा है. यहां मौजूद ट्रैक से आप तीन सबसे बड़े ग्लेशियरों तक पहुंच सकते हैं.यहां जाने के लिए दिसंबर से फरवरी का वक्त सबसे अच्छा है.

ये 4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास

 वेनज़ोरी सेंट्रल सर्किट: युगांडा, अफ्रीका ये ट्रैक युगांडा और डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो के बीच मौजूद ग्रेट रिफ्ट वैली में मौजूद है.खूबसूरत नजारो के साथ आप यहां की वाइल्ड लाइफ का भी आनंद ले सकते हैं. दिसंबर से फरवरी और जून से अगस्त यह़ जाने के लिए आदर्श वक्त है.

ये 4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास

जानिए दुनिया की ऐसी 4 शानदार चोटियों के बारे में जो आपको सम्मोहित कर देंगी.चादर ट्रैक : लद्दाख ,भारत चादर ट्रैक लद्दाख के जंस्कार इलाके में मौजूद है. ये दुनिया का इकलौता ऐसा पहाड़ी ट्रैक है, जहां लगातार आपको  जमी हुई नदी के ऊपर चलना होता है. बर्फ से अटे होने के कारण इसको चादर कहा जाता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here