Home ऑटोमोबाइल Dzire का कमाल, केवल 1 महीने में बिके 12 हजार यूनिट….

Dzire का कमाल, केवल 1 महीने में बिके 12 हजार यूनिट….

69
0
SHARE

Maruti Suzuki ने नए कॉम्पैक्ट सिडान Dzire को 16 मई को लॉन्च किया था. इस बेस्ट सेलिंग कार को कंपनी ने नए डिजाइन में पेश किया था. नए डिजाइन में इस कार को लोगों ने खूब पसंद किया. हाल ये रहा कि लॉन्च के बाद से ही इसके लिए 50,000 बुकिंग आ गई और वेटिंग पीरियड बढ़ने लगा. कंपनी ने जून में एक महीने में ही इस कार की सेल  12,049 यूनिट तक की.

मई के महीने में इस कॉम्पैक्ट सिडान की सेल थोड़ी धीमी रही इसे केवल 9,073 खरीदार मिले और इस महीने ये आठवीं बेस्ट सेलिंग कार रही. लेकिन जून महीने के आंकड़ें बताते हैं कि इस कार की सेल 12,049 यूनिट तक हुई, इसकी वजह से जून के महीने में ये तीसरी बेस्ट सेलिंग कार बन गई.

पिछले महीने के आंकड़ों से ये अंदाजा होता है कि जुलाई के महीने में Dzire की सेल 15,000 यूनिट तक चली जा सकती है. मई के महीने में सेल धीमी होने की वजह तकनीकी फेरबदल है.

इस कार की शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपये (एक्स-शो-रूम, नई दिल्ली) है. नए Dzire की बात करें तो, न्यू जेनरेशन डिजायर का लुक नया है और कहा जा सकता है कंपनी ने डिजाइन पर काफी काम किया है. इसे क्रोम स्ट्रिप के साथ हेक्सागोनल ग्रिल से री डिजाइन किया गया है. फ्रंट बंपर और हेडलैंप कलस्टर को भी नया मेकओवर दिया गया है.

रियर में ज्यादा बदलाव नहीं है, लेकिन फिर नयापन जरूर है. टेल लैंप को भी रिडिजाइन किया गया है. नई डिजायर में पनया प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल और नया एलॉय व्हील लगाया गया है.

इंजन

नई Swift Dzire में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 हॉर्स पावर देता है और 115Nm टॉर्क जेनेरेट करता है. जबकि दूसरे वैरिएंट में 1.3 लीटर मल्टीजेट डिजल इंजन है जो 74 हॉर्स पावर देता है और इसका टॉर्क 190Nm है.

ट्रांसमिशन

दोनों इंजन AGS युनिट के साथ आते हैं. पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा.

खास फीचर्स

नई Maruti Suzuki Dezire में कई अपग्रेडेड फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेग्मेंट की दूसरी कारों को जबरदस्त टक्कर दे सकते हैं. इस बार टच स्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, ऐपल कार प्ले/एंड्रॉयड ऑटो ब्लूटूथ, USB और ऑक्स सपोर्ट दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here