Home प्रादेशिक कोटखाई छात्रा रेप एंड मर्डर केस: CBI जांच शुरू ….

कोटखाई छात्रा रेप एंड मर्डर केस: CBI जांच शुरू ….

36
0
SHARE
शिमला पहुंचते ही सीबीआई ने बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप हत्याकांड मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच के लिए सीबीआई ने पहले दिन ही तीन टीमों का गठन कर लिया है।
इनमें से एक टीम सोमवार को कोटखाई के लिए रवाना होगी तो दो अन्य टीमें शिमला में ही रहेंगी। सीबीआई की विशेष अपराध शाखा के डीआईजी की निगरानी में एसआईटी ने अपना काम शुरू कर दिया।

15 सदस्यों की इस टीम में पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक से लेकर इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर आदि सभी स्तर के अधीनस्थ अधिकारी हैं।सीबीआई की पूरी टीम रविवार दोपहर बाद तक शिमला पहुंच गई। इस टीम के सदस्यों के पहुंचते ही शिमला पुलिस के अधिकारियों ने भी इनसे मुलाकात की। शाम के वक्त शिमला पुलिस ने सीबीआई के सुपुर्द इस मामले की पुलिस जांच से संबंधित रिकार्ड भी किया।

सीबीआई के अधिकारियों ने होटल ग्रैंड में शाम के वक्त एक बड़े कमरे में लंबी बैठक की। इसमें पुलिस रिकार्ड को जांचने के बाद तफ्तीश की अगली रणनीति बनी। सूत्रों ने बताया कि विशेष जांच टीम ने आगे तीन दस्ते (टीमें) तैयार की हैं।

इनमें से एक टीम ग्रैंड होटल में ही स्थायी कैंप लगाएगी। एक टीम सोमवार को गुड़िया से दुराचार के बाद हत्याकांड के घटनास्थल का मुआयना करेगी।

आरोपियों और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ करेगी। तीसरी टीम स्थानीय पुलिस से संपर्क रखेगी और फॉरेंसिंक एवं अन्य सबूतों को पुष्ट करने पर काम करेगी। तीसरी टीम में फ ोरेंसिक और विधि विशेषज्ञों के अलावा तमाम तरह के अन्य जांच अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हैं।

सीबीआई टीम के कुछ सदस्य जहां शनिवार शाम को शिमला पहुंच गए थे, वहीं एसआईटी के मुख्य जांच अधिकारी रविवार को ही पहुंचे।

रविवार को सीबीआई टीम के इन सदस्यों ने होटल ग्रैंड में अपनी कैंपिंग से पहले सीबीआई के स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों का भी सहयोग लिया।

ये अधिकारी भी उनके साथ-साथ रहे। सदर थाने के एसएचओ और उनकी टीम ने भी सीबीआई के अधिकारियों का ग्रैंड होटल में स्वागत किया और उनके ठहरने के प्रबंध में जुटे रहे। इसी बीच पुलिस अधिकारियों ने सीबीआई को रिकार्ड भी सौंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here