Home प्रादेशिक कोटखाई केस: मर्डर के पांचों आरोपियों को CBI ने कस्टडी में लिया…

कोटखाई केस: मर्डर के पांचों आरोपियों को CBI ने कस्टडी में लिया…

40
0
SHARE

गुड़िया गैंगरेप एवं मर्डर मामले की सच्चाई पता करने को सीबीआई ने अदालत से पांचों आरोपियों को अपनी कस्टडी में ले लिया है। गुड़िया गैंगरेप एवं मर्डर केस में गिरफ्तार राजेंद्र सिंह उर्फ राजू, सुभाष बिष्ट, लोकजन उर्फ छोटू और आशीष चौहान न्यायिक हिरासत में थे। मंगलवार को सभी आरोपी ठियोग कोर्ट में पेश किए गए, जहां से सीबीआई ने उन्हें कस्टडी में ले लिया।

गुड़िया मामले में सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश पर 22 जुलाई को एफआईआर दर्ज की थी। इससे पूर्व इस मामले की जांच प्रदेश पुलिस की एसआईटी कर रही थी। पुलिस ने दावा किया था कि गुड़िया के साथ जंगल में दरिंदगी हुई थी। लोगों का कहना है कि घटना कहीं और हुई है। इसमें कितनी सच्चाई है, इसके बारे में अब पता चलेगा। सीबीआई आरोपियों को मौके पर ले जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी। उसके आधार पर ही सीबीआई रिपोर्ट तैयार करेगी। मंगलवार दोपहर ठियोग कोर्ट से पांचों आरोपियों को अपनी कस्टडी में लेने के बाद सीबीआई हलाइला के लिए रवाना हो गई है।
नहीं हुआ अंतिम संस्कार
सूरज के पहले हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार उसके सिर शरीर पर चोट के निशान पाए गए थे। उसके प्राइवेट पार्ट पर भी चोट की गई थी। दावा है कि उससे उसकी मौत हो गई थी। ऐसे में अब दोबारा से पोस्टमार्टम होने के बाद रिपोर्ट में क्या होगा, इसका पता बाद में ही चल पाएगा।आरोपी सूरज की मौत के सातवें दिन भी अंतिम संस्कार नहीं हो पाया। सूरज की 18 जुलाई की रात को कोटखाई थाने में पुलिस कस्टडी में ही हत्या कर दी गई थी। सूरज के शव को 19 जुलाई को पुलिस सुरक्षा के बीच आईजीएमसी पहुंचाया गया था।
8219885920 और 8219893550 नंबर पर दें गुड़िया मामले में जानकारी
गुड़िया गैंग रेप मर्डर मामले में सीबीआई की ओर से गठित एसआईटी ने दो मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं। इसमें 8219885920 और 8219893550 नंबर जारी किए हैं। यह नंबर अाधिकारिक रूप से सूचना देने के लिए जारी किए गए हैं। मामले को लेकर कोई भी व्यक्ति या जनसाधारण एसएमएस या व्हाटसऐप के माध्यम से इन नंबरों द्वारा कोई भी जानकारी सीबीआई की एसआईटी को प्रदान कर सकता है। सीबीआई ने उपायुक्त शिमला को इन नंबरों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए आग्रह किया है।
एसपी सीबीआई की अध्यक्षता में तीन सदसीय टीम 11:15 बजे आईजीएमसी पहुंची। वह आईजीएमसी के एमएस डॉ. रमेश चंद से मिले। 11:30 बजे शव को पोस्टमार्टम रूम ले जाया गया। एम्स की तीन सदस्यीय टीम फोरेंसिक विभाग में पहुंची। 12 बजे उन्होंने शव को रि एक्जामिन करना शुरू किया। 4 बजे तक टीम फारेंसिक विभाग में ही थी। उसके बाद शव को मॉर्चरी में रख दिया गया।
गुड़िया गैंग रेप मर्डर मामले के आरोपी मृतक सूरज का पोस्टमार्टम मंगलवार को एम्स दिल्ली के विशेषज्ञों की टीम ने दोबारा किया। सीबीआई के अधिकारियों की देखरेख में दिल्ली से फॉरेंसिक विभाग की तीन सरस्यीय विशेषज्ञों की टीम पोस्टमार्टम किया। सूत्रों के अनुसार टीम ने पहले करीब एक से डेढ़ घंटे तक शव का पूरी तरह से रि-एक्जामिन किया गया। इसमें आईजीएमसी के फोरेंसिक विभाग के विशेषज्ञ भी मौजूद रहे।
सूरज की दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर केस की दिशा तय होगी
सीबीआई एम्स के विशेषज्ञों ने पहले किए गए पोस्टमार्टम की भी पूरी जानकारी आईजीएमसी के विशेषज्ञों से ली। सीबीआई ने पोस्टमार्टम की पहली रिपोर्ट को भी पूरी तरह से एक्जामिन किया। उसके बाद विशेषज्ञों ने शव को दोबारा से जांचा। वहीं बताया जा रहा है कि सीबीआई ने दोबारा से इसमें कुछ और तथ्यों को जानने के लिए पोस्टमार्टम करवाया। अब सीबीआई दोबारा से आने वाली इस रिपोर्ट के आधार पर ही इस मामले की तह तक जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here