Home स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म कर इंडिया लौटीं वुमन क्रिकेटर्स…

वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म कर इंडिया लौटीं वुमन क्रिकेटर्स…

55
0
SHARE

वर्ल्ड कप 2017 में रनरअप रही भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेयर्स का बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। भारतीय महिलाएं 23 जुलाई को लॉर्ड्स में हुए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 9 रन से हार गई थीं। टीम इंडिया दूसरी बार वर्ल्ड कप रनरअप रही। इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

– टीम की बॉलर पूनम यादव ने इंडिया पहुंचने के बाद कहा कि वो और उनकी टीम कप्तान मिताली राज और सीनियर बॉलर झूलन गोस्वामी के लिए ये वर्ल्ड कप जीतना चाहती थीं। गौरतलब है कि झूलन का ये आखिरी वर्ल्ड कप था।
– पूनम ने कहा, ‘मिताली और पूनम लीजेंड हैं। हम उनके लिए ये वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे। हमने टूर्नामेंट में अच्छा परफॉम किया। हर मैच में हमारे प्रदर्शन में निरंतरता था। हम ट्रॉफी भले ही नहीं जीत पाए, लेकिन कम से कम अब लोग हमें पहचानने लगे हैं।’
वर्ल्ड कप में जीते 9 में से 6 मैच
– वुमन्स वर्ल्ड कप 2017 में भारतीय टीम ने नौ में से अपने 6 मैच जीते। फाइनल में इंग्लैंड से हारने वाली भारतीय टीम ने इससे पहले लीग राउंड में इंग्लैंड को ही हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की थी।
– हरमनप्रीत कौर की शानदार बैटिंग के दम पर टीम ने 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हरा दिया था। मैच में हरमन ने 171 रन की नॉटआउट इनिंग खेली थी।
बोर्ड देगा 50 लाख रुपए, मिलेंगे कई ईनाम
– वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्मेंस के लिए बीसीसीआई वुमन टीम की सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपए देगा। वहीं, सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए मिलेंगे।
– इसके अलावा मध्यप्रदेश सरकार ने भी पूरी टीम के लिए 50 लाख रुपए के अवॉर्ड की घोषणा की है। इसके लिए एक ग्रैंड सेरेमनी होगी।
– वहीं, हरमनप्रीत कौर को पंजाब सरकार और टीम की विकेटकीपर सुषमा वर्मा को हिमाचल प्रदेश सरकार ने DSP की पोस्ट भी ऑफर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here