Home प्रादेशिक आंतकियों से मुठभेड़ में हिमाचल का जवान शहीद, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने...

आंतकियों से मुठभेड़ में हिमाचल का जवान शहीद, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 20 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

77
0
SHARE
आंतकियों से लोहा लेते हुए जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के करपट गांव का जवान तेंजिन छुलटिम शहीद हो गया। बुधवार देर रात श्रीनगर के अलगांव में आंतकियों से मुठभेड़ के दौरान जवान के सिर पर गोली लगी थी। देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए वीर जवान शहीद हो गया।
घटना के बाद समूची लाहौल घाटी में शोक की लहर है। बचपन से ही देश भक्ति का जज्बा रखने वाले 25 साल के तेंजिन छुलटिम ने अपनी जान की परवाह न करते हुए देश के लिए कुर्बानी दे दी।
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार देर रात 2:30 बजे के आसपास की है। आंतकियों से मुठभेड़ के बीच उनके सिर पर गोली लगी। शहीद जवान को लाहौल लाने के लिए सेना के उच्चाधिकारियों ने हेलीकॉप्टर की सिफारिश की है।
हिमाचल प्रदेश सरकार ने आतंकवादियों की गोलीबारी में शहीद हुए लाहौल और स्पीति जिले के सिपाही तेंजिन छुलटिम के परिवार को 20 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने यहां कहा कि राज्य सरकार ने आतंकवादी और अन्य कार्वाई के खिलाफ अभियान के दौरान मारे गए सभी सैन्यकर्मियों को समान अनुग्रह राशि देने के लिए एक नीति बनायी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस साल जून में अनुग्रह राशि पांच लाख रूपये से बढ़ाकर 20 लाख रूपये करने का फैसला किया था और फैसला लागू कर दिया गया था ।  जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापुरा में सुरक्षा बलों द्वारा घेरेबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की गोलीबारी में मेजर कमलेश पांडे और चुलतिम की मौत हो गयी थी और एक जवान घायल हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here