Home प्रादेशिक कालका शिमला नेशनल हाईवे पर आठ घंटे से जाम से सब परेशान,...

कालका शिमला नेशनल हाईवे पर आठ घंटे से जाम से सब परेशान, लगातार हो रहा भूस्खलन

45
0
SHARE
सोलन: हिमाचल में बरसात का कहर जारी है। भारी बारिश के कारण प्रदेश के कालका शिमला नेशनल हाईवे पर लगातार भूस्खलन जारी है। पिछले आठ घंटों से नेशनल हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थमी हुई है।
इसके चलते राजधानी शिमला में दूध, ब्रेड और अखबार की सप्लाई भी नहीं पहुंच पाई है। लोग पिछले आठ घंट से वाहनों में ही फंसे हुए हैं। नेशनल हाईवे पर पर्यटक और मरीज भी फंसे हुए हैं।
सुबह सवेरे ही NH पर जाम लगने की वजह से दूध ब्रेड की गाड़ियां समय पर शिमला और सोलन नहीं पहुंच पाई हैं। अखबार से भरी गाड़ियां भी जाम में फंसी हुई है। पुलिस के जवान जगह-जगह पर तैनात किए गए हैं, जो उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर जाम खुलवाने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक सड़कों का रूट बदला नहीं गया है. जिसकी वजह से जाम पर नियंत्रण नहीं किया जा सका है।
ड़क के साथ-साथ कालका-शिमला रेलवे लाइन पर भी जगह-जगह मलबा आ जाने से मार्ग पूरी तरह से बाधित है। सभी ट्रेनें अभी तक रद्द कर दी गई हैं। प्रशासन मलबा हटाने का काम जारी है। दरअसल चंडीगढ़-शिमला एनएच को फोरलेन करने का काम जारी है जिसकी वजह से पहाड़ों को काटा गया है। लेकिन लगातार बारिश से पहाड़ों का मलबा सड़क पर आ गया है, जिससे ट्रैफिक अवरुद्ध हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here