Home प्रादेशिक गुड़िया गैंगरेप: CBI ने पुलिस से अपने कब्जे में लिया ये रिकॉर्ड

गुड़िया गैंगरेप: CBI ने पुलिस से अपने कब्जे में लिया ये रिकॉर्ड

48
0
SHARE
हिमाचल हाईकोर्ट की सख्ती के बाद सीबीआई ने गुड़िया गैंगरेप हत्याकांड मामले की तहकीकात और तेज कर दी है। सीबीआई की टीम पिछले दो दिनों से राज्य पुलिस मुख्यालय जा रही है। इस टीम ने मुख्यालय से कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को अपने कब्जे में ले लिया है।
ये उपकरण पुलिस की एसआईटी अपनी जांच के दौरान इस्तेमाल कर रही थी। सीबीआई कंप्यूटर की उस हार्ड डिस्क को खंगाल रही है जिसमें स्पॉट का पहला वीडियो, फोटो और दूसरे पुलिसिया रिकार्ड स्टोर किए गए हैं। गुड़िया मामले में सीबीआई को कुछ सुराग पिछली तफ्तीश में जरूर मिले हैं, लेकिन यह सबूतों तक नहीं पहुंचा सके हैं।

नतीजतन सीबीआई के हाथ अभी तक खाली माने जा रहे हैं। सीबीआई यह स्पष्ट कर चुकी है कि पुलिस से यह मामला जिस हालत में उसे मिला है, उस स्थिति में बहुत से साक्ष्य नष्ट हो चुके हैं। पुलिस के पास पकड़े गए सभी छह आरोपियों को ही असल मुजरिम मान लेने के पीछे क्या सबूत थे, इसकी सीबीआई पुलिस की एसआईटी से तफसील में जानकारी ले चुकी है। इनमें से एक आरोपी सूरज नेपाली कोटखाई थाने के लॉकअप में मारा जा चुका है।

सीबीआई की टीम शुक्रवार को फिर हलाइला पहुंची। इस टीम ने बानकुफ र वन विश्राम गृह में रुकने के बाद एक बार फिर जंगल जाकर स्पॉट का मुआयना किया। यहां पर चार अन्य स्थानीय बागवानों से भी पूछताछ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here