Home प्रादेशिक स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ का समारोह उमंग और उत्साह से मनाया गया…

स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ का समारोह उमंग और उत्साह से मनाया गया…

33
0
SHARE

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। राजधानी के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम (लाल परेड मैदान) में आयोजित भव्य समारोह में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।

-मुख्यमंत्री चौहान ने ध्वजारोहण के बाद परेड का निरीक्षण किया और उसके बाद सलामी ली। आयोजन स्थल पर बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी के हाथ में तिरंगा और चेहरे पर खुशी देखने को मिली। समारोह में शामिल सभी लोग उत्साह और गर्व से लबरेज नजर आए।

-राज्य का हर हिस्सा स्वाधीनता दिवस के आयोजनों के रंग में रंगा हुआ है। हर तरफ भारत माता की जय और देश भक्ति के तराने गूंज रहे हैं। प्रभात फेरियां निकाली गई। राजधानी से लेकर गांव की पंचायतों तक में तिरंगा फहराकर आजादी की सालगिरह मनाई गई।

इस मौके पर सीएम चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत को आतंकवाद, गरीबी, जाति-संप्रदाय, अस्वच्छता और भ्रष्टाचार मुक्त करने का आह्वान किया है। उनके संकल्प से सिद्धि के मंत्र को हम मध्यप्रदेश में साकार करें। अपने करीब 40 मिनट के संबोधन में सीएम ने प्रदेश में किसानों, गरीबों, विद्यार्थियों और अन्य वर्गों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का भी जिक्र किया।
 -सीएम ने प्रदेश में दस्युओं के सफाए, गुंडों की अराजकता रोकने और नक्सलवाद पर लगाम लगाने की पहल का जिक्र करते हुए कई आला अधिकारियों का नाम लेकर उन्हें बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आतंकवाद मुक्त करने की बात की थी, प्रदेश में उस मंत्र पर काम करते हुए सभी प्रकार के आतंकवाद को थामने की कोशिशें लगातार जारी हैं।
-भ्रष्टाचार मुक्ति का संदर्भ देते हुए सीएम ने कहा कि कई अधिकारी बेहतर काम कर रहे हैं, जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं, गड़बड़ी करने वालों को चेतावनी देने के लहजे में उन्होंने कहा कि ऐसे एक अधिकारी को अभी प्रदेश में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है, गलत आचरण रखने वाले परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। राजस्व प्रकरणों के नामांतरण के लिए चलाए गए विशेष अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि तीन महीने बाद अगर कोई प्रदेश में अविवादित नामांतरण का मामला सामने ले आया तो उसे तीन लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा और ये राशि उसके लिए जिम्मेदार अधिकारी की तनख्वाह से काटी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here