Home फैशन 70 सालों में इतना बदल गया है फैशन और स्टाइल….

70 सालों में इतना बदल गया है फैशन और स्टाइल….

55
0
SHARE

आज़ादी के इन 70 सालों में हर चीज़ के साथ साथ फैशन भी बदला. साड़ी लहंगे से क्रॉप टॉप तक पहुंचने का ये सफर भी कम दिलचस्प नहीं था. फैशन और ट्रेंड्स के ये बदलाव अगर कहीं सबसे ज्यादा नज़र आए तो वो है हमारी बॉलीवुड फिल्में. तो आइए बॉलीवुड फिल्मों की नज़र से ही देखते हैं फैशन का ये 70 सालों का सफर!

 

1950’s –एम्बेलिश्ड सूट्स, बालों में फूल और ड्रेमेटिक मेकप का दौर. आज़ादी जवान हो रही थी और वेस्टर्न वेयर में एक्ट्रेसेस पर्दे पर नजर आने लगी थी.

1960’s – ये ऐरा काफी कलरफुल था. फैशन ट्रेंड एक्ट्रेस के नाम से मशहूर हो रहे थे- मुमताज़ साड़ी, विंग्ड आईलाइनर, साधना कट.

1970’s – बोल्ड प्रिंटेड क्रॉप शर्ट्स से लेकर बिकिनी में एक्ट्रेसेज़ ने अपनी बोल्डनेस दिखाई.. पोलका डॉट क्रॉप टॉप में Dimple Kapadia को हम कैसे भूल सकते हैं? इस ऐरा में आई मेकप काफी थिक और ड्रेमेटिक था.

1980’s – ब्राइट कलर्स स्टाइल स्टेटमेंट बने. शिफॉन, सिन्थेटिक आउटफिट्स के साथ Sridevi, jayaprada, Rekha की लंबी चोटियां इस ऐरा को डिफाइन करती है.

1990’s – इस ऐरा तक बॉलीवुड सेलेब्स ब्रैंड को लेकर बहुत ज़्यादा कॉन्शियस नहीं थे. ‘DDLJ’ में काजोल की टी-शर्ट के साथ मैक्सी ड्रेसेज़ और बड़े ग्लासेज़, ‘Kuch Kuch Hota Hai’ में ब्राइट कलर्स, टोन्ड बॉडी और शॉर्ट ड्रेसेज़ ट्रेंड में रहा.

2000’s – इस दौर में हेयरस्टाइल से लेकर आउटफिट्स तक में काफी बदलाव आए. धोती पैंट्स, कर्ली हेयर, प्लेन कलरफुल साड़ियां, डस्की मेकप इस वक्त पॉप्युलर रहे.

2010-2017 – फैशन के मामले में सारे दायरे टूट चुके हैं. कैजुअल से लेकर सेक्सी, बोल्ड तक हर किसी की अपनी पसंद है और लोग उसी को फॉलो कर रहे हैं. आलिया के कैजुअल वेयर हो या दीपिका के सेक्सी आउटफिट्स, फैशन के मायने हर दिन बदल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here