Home राष्ट्रीय रियाध में भारतीय युवती की बहन ने की सुषमा स्वराज से गुहार…..

रियाध में भारतीय युवती की बहन ने की सुषमा स्वराज से गुहार…..

28
0
SHARE
सउदी अरब की राजधानी रियाद में हैदराबाद की एक महिला के साथ मेंटल और सेक्सुअल हैरसमेंट का मामला सामने आया है। हुमैरा नाम की इस महिला के इम्प्लॉयर पर इसका आरोप लगा है। हुमैरा के परिवार ने उसे वहां से निकालने के लिए सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। बहनों ने कहा- नहीं बचाया गया तो आत्महत्या कर लेगी हुमैरा…
 – न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हुमैरा 23 जुलाई को रियाद गई थी। तभी से उसे टॉर्चर किया जा रहा है। हुमैरा की छोटी बहनों रेशमा और मुस्कान ने यह जानकारी दी है।
– रेशमा ने फॉरेन मिनिस्टर सुषमा स्वराज से इस मामले में मदद की अपील की है। रेशमा ने कहा है, “सुषमा जी मेरी बहन को रियाद में बचाने और देश वापस लाने में मदद करें।”
– रेशमा ने यह भी बताया है कि उसने लोकल पुलिस स्टेशन से कॉन्टेक्ट किया था, लेकिन एजेंट के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। रेशमा के मुताबिक उसकी बहन ने कहा है कि अगर उसे नहीं बचाया गया तो वह आत्महत्या कर लेगी।
एजेंट ने किया था नौकरी दिलाने का झूठा वादा
– रेशमा ने बताया कि सईद नाम के एक एजेंट ने उसकी बहन हुमैरा से कॉन्टेक्ट किया था और उसे रियाद में नौकरी दिलाने का झूठा वादा किया था। एजेंट ने कहा था कि हुमैरा को एक छोटे परिवार की देखरेख का काम करने के लिए हर महीने 25 हजार रुपए मिलेंगे।
– “सईद ने हुमैरा को ‘उमरा’ का मौका दिलाने का भी वादा किया था, लेकिन कुछ दिनों के बाद ही हुमैरा के इम्प्लॉयर ने उसे पीटना और टॉर्चर करना शुरू कर दिया। हुमेरा को पूरा खाना भी नहीं दिया जा रहा है।”
– “एक इम्प्लॉयर ने मेरी बहन को बुरे इरादे से खींचा भी, बहन चिल्लाई और कमरे से बाहर भागी। बाद में उन्होंने उसे एक कमरे में बंद कर दिया, जहां वह 4-5 दिन से कैद है। भागने पर बहन को जान से मारने की धमकी भी दी है।”
पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
– सउदी में भारतीय महिलाओं को टॉर्चर किए जाने का ये कोई मामला नहीं है। इससे पहले, जून में हैदराबाद की जबीना बेगम का मामला सामने आया था। उसे वहां के एक डॉक्टर कपल ने घर में कैद कर लिया था। उसके साथ मारपीट कर जबरन काम कराया जा रहा था। तब जबीना के भाई मो. हमीद खान ने सुषमा से मदद की गुहार लगाई थी।
– इसी तरह मई में हसीना बेगम का केस सामने आया था। वह सऊदी अरब के दम्मम में घरों में नौकरानी का काम करती थीं, वहां उन पर ज्यादती की जा रही थी। सुषमा और तेलंगाना मिनिस्टर केटी रामा राव की मदद से हसीना सुरक्षित अपने घर पहुंचीं थीं।
– सुषमा की कोशिशों के बाद ही जालंधर की रहने वाली सुखवंत कौर 31 मई को घर लौटी थीं। टूरिस्ट ऑपरेटर ने कौर को दुबई में बेच दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here