Home राष्ट्रीय ममता की TMC ने बंगाल के सातों निकाय जीते….

ममता की TMC ने बंगाल के सातों निकाय जीते….

68
0
SHARE
ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सिविक बॉडी इलेक्शन में शानदार कामयाबी हासिल की है। टीएमसी ने क्लीन स्वीप करते हुए सातों सिविक बॉडी इलेक्शन जीत लिए हैं। बीजेपी ने लेफ्ट को पीछे छोड़ते इन चुनावों में दमदार मौजूदगी दर्ज कराई है और वो दूसरे नंबर पर रही। बता दें कि राज्य की 7 सिविक बॉडीज के लिए 13 अगस्त को वोटिंग हुई थी। इनके नतीजे बुधवार को सामने आए।हल्दिया के सभी 29 वार्ड जीते…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक वोटों की गिनती सुबह करीब 8 बजे शुरू हुई। इस बार के सिविक बॉडी इलेक्शन में टीएमसी ने सभी अपोजिशन पार्टियों बीजेपी, कांग्रेस और लेफ्ट को पीछे छोड़ दिया है। हल्दिया में टीएमसी ने को सभी 29 वॉर्ड में जीत हासिल हुई है। इसके अलावा नादिया में कूपर्स कैम्प म्युनिसपैलिटी की भी सभी 12 सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी ने कब्जा जमाया है। बीरभूम में नलहट्टी की 16 में से 14 सीटों पर टीएमसी को जीत मिली है, एक सीट फारवर्ड ब्लॉक को और एक सीट इंडिपेंडेंट कैंडिडेट को हासिल हुई है।
– ममता ने टीएमसी को जिताने के लिए लोगों को शुक्रिया बोला है और इसे लोकतंत्र और विकास की जीत बताया है।
और कहां-कितनी सीटें TMC को मिलीं?
– TMC को साउथ दिनाजपुर में 14 मेंबर्स वाली बुनियादपुर सिविक बॉडी में 13 सीटें मिली हैं। वहां एक सीट बीजेपी के खाते में गई है। सत्तारूढ़ पार्टी को दुर्गापुर और पंसकुरा में भी भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है। दुर्गापुर में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 43 वॉर्डों पर जबकि पंसकुरा के 18 में से 17 वार्ड पर कब्जा किया है, यहां एक सीट बीजेपी को मिली। दुर्गापुर और पंसकुरा में वोटों की गिनती शुरू होने के बाद जल्द ही टीएमसी को दो तिहाई बहुमत हासिल हो गया। धूपगुड़ी में तृणमूल ने 16 में से 14 सीटों पर कब्जा जमाया। यहां बीजेपी के खाते में 4 सीटें गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here