Home प्रादेशिक समाज को जागरूक करने में मीडिया की भूमिका अहम- श्री राकेश कालिया…

समाज को जागरूक करने में मीडिया की भूमिका अहम- श्री राकेश कालिया…

167
0
SHARE
न्यूज पोर्टल  एवं मासिक पत्रिका “क्लिज न्यूज” का श्री कालिया ने किया शुभारंभ.
   
17 अगस्त-गगरेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री राकेश कालिया ने कहा कि समाज को जागरूक करने तथा लोगों की विभिन्न समस्याओं को सरकार व प्रशासन तक पहुंचाने में मीडिया एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होने कहा कि मीडिया लोगों की विभिन्न समस्याओं को उठाने के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक समस्याओं एवं बुराईयों को लेकर एक व्यापक दृष्टिकोण बनाने एवं जन-जागरूकता लाने में भी अहम भूमिका निभाता रहा है। श्री राकेश कालिया ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में ऊना जिले के संतोषगढ़ में द्विभाषीय (Bilingual) ऑनलाइन न्यूज पोर्टल तथा मासिक पत्रिका “क्लिक न्यूज” के प्रकाशन के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।
 
उन्होने कहा कि सूचना क्रांति की 21वीं सदी में जहां सूचना के आदान प्रदान में एक नई क्रांति आई है तो वहीं सोशल मीडिया व इंटरनेट के बढ़ते प्रभाव के कारण आज मीडिया का दायरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में क्लिक न्यूज द्वारा ऑनलाइन न्यूज पोर्टल  के माध्यम से जहां प्रदेश व देश के लोगों को त्वरित समाचार प्राप्त होंगें तो वहीं अपने मासिक प्रकाशन के माध्यम से भी लोगों को रूचिकर एवं ज्ञानवर्धक जानकारी भी उपलब्ध होगी।
श्री राकेश कालिया ने क्लिक न्यूज पोर्टल के प्रमुख श्री राजीव वशिष्ठ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वह पहले ही इस तरह का प्रकाशन देश के दूसरे राज्यों में सफलता पूर्वक कर रहे हैं तथा अब हिमाचल प्रदेश में उनके इस प्रकाशन से लोगों को ऑनलाइन खबरों के साथ-साथ हिंदी एवं अंग्रेज़ी में मासिक प्रकाशन के माध्यम से ज्ञानवर्धक जानकारी भी पढऩे को उपलब्ध हो सकेगी।
इससे पहले श्री राकेश कालिया ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस मौके पर कार्यक्रम आयोजकों ने मुख्यातिथि एवं वशिष्ट अतिथियों का शॉल भेंट कर स्वागत किया।
इस दौरान श्री राकेश कालिया ने के ऑनलाइन पोर्टल तथा मासिक प्रकाशन के पहले अंक का भी विमोचन किया।
इस अवसर पर मंडी के जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री सीएल कोच्छड, एडीएम ऊना श्री सुखदेव सिंह, एसडीएम ऊना श्री पृथीपाल सिंह, नगर परिषद ऊना के अध्यक्ष श्री बाबा अमरजोत सिंह बेदी, वरिष्ठ पत्रकार एवं समाज सेवी श्री कंवर हरि सिंह, उपनिदेशक जन सम्पर्क विभाग श्री गुरमीत सिंह बेदी, एपीआरओ श्री राजेश जसवाल, प्रेस क्लब ऊना के प्रधान श्री सुरेन्द्र शर्मा, सचिव श्री जितेन्द्र कंवर, वरिष्ठ पत्रकार श्री सरोज मोदगिल, श्री राजीव भनोट, श्री शशी भूषण पुरोहित, श्री राजन चब्बा,  श्री हेमराज वशिष्ठ, कर्नल श्री वशिष्ठ, श्री जगदीश गुर्जर , श्री बोधराज,  श्री ईशान ओहरी,  श्री नितेन्द्र शर्मा,  श्री सुमित शर्मा,  श्री रोहित शर्मा सहित बडी संख्या में अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here