Home राष्ट्रीय मुजफ्फरनगर रेल हादसाः कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्‍त…..

मुजफ्फरनगर रेल हादसाः कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्‍त…..

38
0
SHARE

हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास ट्रेन के 5 डिब्‍बे पटरी से उतर गए. हालांकि शुरुआत में 6 डिब्‍बों को पटरी से उतरने की खबर आई थी. यूपी के एडीजी (कानून व्‍यवस्‍था) आनंद कुमार श्रीवास्‍तव ने एसएसपी के हवाले से कहा कि ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतरी हैं और इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा 50 से 60 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 30-40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घटनास्‍थल पर 30 एंबुलेंस भी पहुंच चुकी हैं. मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है.

यह ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. रेल मंत्री ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा भी मौके पर जा रहे हैं.

मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) प्रशांत कुमार बताया कि घायलों की वास्तविक संख्या का पता अब तक नहीं लगाया जा सका है. हालांकि, हादसे के चश्मदीदों ने कहा कि कम से कम 20 लोग जख्मी हुए हैं. रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि वे शाम इस हादसे के ब्यौरे का इंतजार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरसंभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. टीवी फुटेज में पटरी से उतरे डिब्बे एक घर में घुसे नजर आ रहे हैं. दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव का काम चल रहा है. इस हादसे के कारण उत्तर रेलवे के इस व्यस्त मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होने की आशंका है.

यूपी पुलिस ने हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किए हैं…

रेलवे के पीआरओ अनिल कुमार सक्‍सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘यह घटना शाम 5:50 पर हुई है और इसमें गाड़ी संख्‍या 18477 पुरी-हरिद्वार उत्‍कल एक्‍सप्रेस की पांच बोगियां पटरी से उतरी हैं. दिल्‍ली से भी टीमों को घटनास्‍थल के लिए रवाना किया गया है. फिलहाल घायलों या मरने वालों के विषय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता क्‍योंकि इस विषय में कोई भी पुष्‍ट जानकारी नहीं आई है. फिलहाल हमारा फोकस राहत एवं बचाव कार्य पर है.’

दिल्‍ली से एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा जा रहा है. वहीं यूपी एटीएस की टीम को भी रवाना किया गया है.

स्‍थानीय प्रशासन ने एनडीटीवी को बताया कि करीब 50 लोगों को अभी तक बचाया जा चुका है.

रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने कहा है कि वह खुद स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और वरिष्‍ठ अधिकारियों को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here