Home मध्य प्रदेश अमित शाह ने आदिवासी के घर दाल-बाटी चूरमा का किया भोजन…..

अमित शाह ने आदिवासी के घर दाल-बाटी चूरमा का किया भोजन…..

44
0
SHARE

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को भोपाल के पास एक गांव में आदिवासी परिवार के घर भोजन किया. अमित शाह जिस भी राज्य के दौरे पर जा रहे हैं, वहां एक समय का भोजन दलित या आदिवासी के घर पर करते हैं. इसी क्रम में रविवार को वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के साथ दोपहर को रातीबड़ थानाक्षेत्र के सेवनिया गोंड गांव में रहने वाले आदिवासी कमल सिंह के घर गए और जमीन पर बैठकर भोजन किया.

कमल के परिवार द्वारा उनके लिए विशेष तौर पर दाल-बाटी और चूरमा तैयार किया गया था. इसके अलावा, कढ़ी-चावल, पापड़, बैंगन का भर्ता, सलाद और मीठे में यहां के खास आटे से तैयार सीरा उनकी थाली में परोसा गया.

अमित शाह के तीन-दिवसीय मध्य प्रदेश दौरा का यह आखिरी दिन था. वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक कमल के घर पहुंचे. कमल सिंह के घर पर सुबह से ही स्वादिष्ट भोजन बनाने की तैयारी शुरू हो गई थी. कमल की पत्नी ने बताया कि सभी को दोना-पत्तल में भोजन परोसा गया और सबने भोजन की तारीफ की.

कमल राजधानी के करीब ही स्थित सेवनियां गौड़ गांव में रहते हैं और मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. शाह का आतिथ्य सत्कार कर उन्होंने खुशी जताई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here