Home राष्ट्रीय दिल्ली-NCR में भी डेरा सपोर्टर्स ने ट्रेन-बसें फूंकीं…

दिल्ली-NCR में भी डेरा सपोर्टर्स ने ट्रेन-बसें फूंकीं…

43
0
SHARE

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सेक्शुअल हैरेसमेंट केस में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा राजधानी दिल्ली और एनसीआर तक पहुंच गई। राम रहीम के सपोर्टर्स ने आनंद विहार स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस की दो बोगियों में आग लगा दी। मंगोलपुरी, ख्याला, बदरपुर और गाजियाबाद के लोनी से भी हिंसा और आगजनी की खबरें आईं। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। हालत से निपटने के लिए शुक्रवार शाम को दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मीटिंग की। नई दिल्ली समेत 11 जिलों में धारा 144 लगाई गई है। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई। बता दें कि 15 साल पुराने मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी माना है। सोमवार को कोर्ट वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा का एलान करेगा।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए राजधानी के 11 जिलों में 8 सितंबर तक धारा 144 लागू रहेगी। आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।
पुलिस ने हरियाणा से सटे दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अहतियात के तौर पर पहले से ही हाई अलर्ट जारी कर दिया था। इसके बावजूद राम रहीम के समर्थकों ने दिल्ली के आनंद विहार, शाहदरा, बदरपुर और मंगोलपुरी इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी कर सरकारी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। सीआईएसएफ के डीजी ने मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी करने के लिए अलर्ट जारी है।
गाजियाबाद के डीएम ने अहतियातन शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी रखने का ऑर्डर दिया है। नोएडा और गाजियाबाद में भी धारा-144 लागू की गई है।
नॉर्दन रेलवे के स्पोक्सपर्सन, नीरज शर्मा ने बताया कि आनंद विहार में रीवा एक्सप्रेस के दो खाली डिब्बों को आग लगाई गई। इसे देखते हुए दिल्ली के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल के पास एक डीटीसी बस में आग लगाई गई। समयपुर बादली में मेट्रो स्टेशन के पास बस में आग लगाई। 40 मिनट के लिए स्टेशन बंद करना पड़ा। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के नंदनगरी इलाके में मंडोली फ्लाई ओवर के पास भी आगजनी की खबर मिली है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी में बस को आग के हवाले कर दिया गया।
रोहतक रूट की सभी ट्रेन कैंसल
नॉर्दन रेलवे ने हरियाणा में लॉ एंड ऑर्डर को काबू करने के लिए दिल्ली से रोहतक के बीच सभी ट्रेन अनिश्चितकाल के लिए कैंसल की हैं। 250 से ज्यादा ट्रेन नहीं चलेंगी।
पंजाब के मलोट और बलौन्ना रेलवे स्टेशनों पर हमले के बाद दोनों स्टेशन पर तैनात रेलकर्मियों के जान बचाने के लिए भागने की खबर मिली है।
डेरा चीफ पर फैसला आने के बाद दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस में आग लगाई गई।
समयपुर बादली में मेट्रो स्टेशन के पास बस में आग लगाई। 40 मिनट के लिए स्टेशन बंद करना पड़ा।
दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में डेरा सपोर्टर्स ने डीटीसी बस में तोड़फोड़ कर आग लगाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here