Home मध्य प्रदेश बच्चों की जान बचाने वाले हेड कांस्टेबल को पचास हजार रूपये पुरस्कार...

बच्चों की जान बचाने वाले हेड कांस्टेबल को पचास हजार रूपये पुरस्कार देने की घोषणा….

26
0
SHARE

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के हेड कांस्टेबल श्री अभिषेक पटेल को 400 बच्चों की जान बचाने के लिये पचास हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने हेड कांस्टेबल श्री पटेल की कर्त्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना की है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर 12.50 बजे किसी ने डायल-100 पर सूचना दी थी कि सागर जिले के चितोरा गाँव के माध्यमिक स्कूल के पास तोप का गोला पड़ा है। यह सूचना सुरखी थाने की एफआरवी को देकर चेक करने को कहा गया। तब एफआरवी बेरखेड़ी गाँव के पास थी, जहाँ से चितोरा करीब 5 किलोमीटर दूर है। बावजूद एफआरवी दोपहर 1:08 बजे तक चितोरा पहुँच गई। तब स्कूल में 400 बच्चे थे और खबर से भीड़ लगी हुई थी। गोला गर्म था और लोग इसे बड़ा बम समझ कर डर गये थे।

हेड कांस्टेबल श्री अभिषेक पटेल ने सूझ-बूझ दिखाते हुए स्कूल खाली करवाया, लेकिन आसपास रहवासी इलाका होने से उन्होंने बच्चों को खतरे में देखा तो अपनी जान की परवाह नहीं की। करीब 10 किलो वजन के इस तोप के गर्म गोले को अभिषेक ने अपने कंधे पर लादा और दौड़ लगा दी। उन्होंने स्कूल से करीब एक किलोमीटर दूर ले जाकर इसे नाले में फेंक दिया। इस तरह हेड कांस्टेबल श्री अभिषेक पटेल ने बचायी 400 स्कूली बच्चों की जान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here