Home राष्ट्रीय पंजाब में 3500 जवान, पैरामिलिट्री की 48 कंपनियां मुस्तैद….

पंजाब में 3500 जवान, पैरामिलिट्री की 48 कंपनियां मुस्तैद….

30
0
SHARE

साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद आज सोमवार को जिला प्रशासन ने सेना की 10 कौर बटालियन को मौके पर तैयार रहने के लिए कहा है। बठिंडा, मानसा, मुक्तसर, फरीदकोट, मोगा, फाजिल्का फिरोजपुर जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स की 48 कंपनियां तैनात रहेगी, जबकि सात कमांडों आर्म्स फोर्स की बटालियन के साथ 3500 पंजाब पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे।
बठिंडा को हाई अलर्ट जिले में रखकर 9 पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है, जबकि कुछ कंपनियां रिजर्व में रहेगी जो जरूरत पड़ने पर जिले में मूवमेंट करेगी। बठिंडा दौरे पर पहुंचे पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने नाम चर्चा घरों को सील करने से मना किया है उन्होंने कहा कि हालांकि पंजाब के 92 चर्चा घरों को खाली करवा लिए गए हैं।
पंजाब में भी हालात सामान्य होने के बाद पीआरटीसी ने रविवार से अपने चार डिपुओं से नियमित बस सेवाएं शुरू कर दी हैं। रविवार सुबह से पटियाला, लुधियाना, चंडीगढ़ और कपूरथला डिपो से बस सर्विस शुरू की गई। इसके साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवा भी शुरू करने का फैसला लिया गया है।  बठिंडा डिपो में सुबह कई इलाकों में पीआरटीसी की बस सेवा चली जबकि प्राइवेट बस सेवा बंद रही।

मंगलवार तक जिले के सभी स्कूल बंद…

जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों में 28 और 29 अगस्त को भी छुट्टी रहेगी, शिक्षण संस्थान 25 से बंद हैं। जिले में अमन-कानून को बरकरार रखने के लिए प्रशासन ने जिले के सभी शिक्षण संस्थानों को 28 29 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की सोमवार, 28 अगस्त की सीबीआई अदालत में पेशी है जिससे हिंसा तनाव भड़कने की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रखने के निर्देश जारी किए हैं।

पंजाब रोडवेज को 5 करोड़ का नुकसान…
पीआरटीसी के एमडी मनजीत सिंह नारंग ने बताया कि डेरा विवाद के चलते पीआरटीसी को शनिवार तक 5 करोड़ का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। पीआरटीसी के बेड़े में 1075 बसें हैं, जिनमें से 450 को रविवार सुबह यात्रियों के लिए सड़कों पर उतारा गया। आज सोमवार को बसों को आगे चलाने का फैसला फिलहाल लिया जाना है। 25 अगस्त के दुष्कर्म के दोषी गुरमीत राम रहीम के खिलाफ फैसला आने के बाद पंजाब में मालवा के जिलों में हिंसा फैली थी सरकारी इमारतों को आग लगाई गई। अब धीरे-धीरे आम जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। पंजाब के कई हिस्सों में आज से बस सेवा बहाल कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here