Home राष्ट्रीय जेल में रातभर चिल्लाता है राम रहीम-मेरा क्या कसूर?…..

जेल में रातभर चिल्लाता है राम रहीम-मेरा क्या कसूर?…..

15
0
SHARE

जेल में गुरमीत राम रहीम रात-रात भर चिल्लाता रहता है – ‘मैंने क्या किया, मेरा क्या कसूर है।’ पहले दो दिन उसने केवल फल खाए और मिनरल वॉटर ही पिया। वह हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल की अप्रूवर सेल यानी चक्की में बंद है। बाबा पर नजर रखने के लिए दो पुराने कैदी यानी नंबरदारों को उसके साथ रखा गया है। जेल में उसकी सेल के पास बंद दलित नेता स्वदेश किराड़ ने जमानत पर बाहर आने के बाद यह दावा किया है। इस बीच, राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। पंचकूला के डीसीपी मनबीर सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। बता दें 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया था। 28 अगस्त को रोहतक जेल में ही उसे 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

किराड़ के मुताबिक, बाबा ने 25 और 26 अगस्त को कुछ नहीं खाया। कुछ भी नहीं लिया। मिनरल वॉटर की बोतल जरूर बायोमीट्रिक सिस्टम से अपने खाते से ली। फ्रूट भी अपने कैदी वाले खाते से ही लिए। चक्की में बंद करने पर वह हाथ जोड़ने लगा और बोला कि मुझे चक्की में डर लगता है। मैं यहां बंद नहीं हो सकता। बाद में पूरी रात चिल्लाता रहा कि ‘मैं कि कित्ता ए, साड्डा कि कसूर ए। बाबा को सेल से बाहर नहीं निकाला जा रहा। गुरमीत के वकील गुरदास सिंह गुरुवार को जेल में हलफनामा साइन करवाने पहुंचे थे। फिलहाल, गुरमीत का कोई परिजन जेल में मिलने के लिए नहीं आया।

किराड़ ने कहा कि रोहतक जेल में करीब 1300 बंदी हैं। रोजाना 150 की कोर्ट में तारीख होती है। किसी का हाईकोर्ट का मामला है तो किसी की जमानत याचिका लगी है। कितने ही बंदियों के मानवाधिकारों का हनन किया गया है। जिनकी तारीखें थीं, उनकी तारीखें आगे बढ़ गईं। किसी की जमानत एक महीना लेट हो गई। किसने ऐसे आदेश दिए कि अन्य बंदियों के भी अधिकार छीन लिए गए। स्वदेश किराड़ सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ मामले में नौ महीने से जेल में बंद था।
जेल में हनीप्रीत से नहीं मिलना चाहता राम रहीम
राम रहीम जेल में हनीप्रीत से नहीं मिलना चाहता। जेल सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को गुरमीत ने जेल में मिलने वालों की लिस्ट दी है।  गुरमीत की करीबी माने जाने वाली उसकी गोद ली गई बेटी हनीप्रीत का नाम शामिल नहीं है। लिस्ट में गुरमीत की दोनों बेटियां शामिल हैं। इसके अलावा दोनों दामाद और करीबी सेवादारों के नाम हैं। इससे पहले हनीप्रीत बाबा के साथ साए की तरह रहती थी। यहां तक कि वह दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा के साथ जेल तक आई थी। इसके बाद से वह लापता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here