Home राष्ट्रीय फोगाट बहनों ने दिल्ली वालों को सिखाया कौन-सा पाठ…

फोगाट बहनों ने दिल्ली वालों को सिखाया कौन-सा पाठ…

35
0
SHARE

मशहूर पहलवान गीता और बबिता फोगाट गुरुवार को वेस्ट दिल्ली के एक मॉल पहुंचीं और उन्होंने लोगों को कूड़े की छंटाई के बारे में जागरूक किया.

दरअसल फोगाट बहनें साउथ एमसीडी के स्वछता अभियान की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं. गुरुवार को उन्होंने दिल्ली वालों से अपील करते हुए कहा कि कूड़े की छटाई का काम घर से शुरू किया जाना चाहिए, जिससे इसका निस्तारण सही तरीके से और आसानी से हो सके. फोगाट बहनों ने दिल्ली वालों को ‘लेट्स गो ग्रीन ऐंड ब्लू’ की शपथ भी दिलाई, जिसके तहत सूखा कूड़ा नीले रंग के डस्टबिन में और गीला कूड़ा हरे रंग के डस्टबिन में डालना है.

आपको बता दें कि साउथ एमसीडी ने सेगरेशन ऐट सोर्स यानी स्रोत पर ही छंटाई की मुहिम शुरू की हुई है, जिसके तहत गीले और सूखे कूड़े को घर पर ही यदि अलग-अलग कर दिया जाए तो लैंडफिल साइट पर कम कूड़ा पहुंचेगा और पर्यावरण भी साफ रहेगा. इसके अलावा निगम का ट्रांस्पोर्टेशन कॉस्ट भी कम होगा. फोगाट बहनों को देखने के लिए मॉल में बड़ी संख्या में लोग भी जमा हो गए थे जिससे निगम अधिकारी भी खुश हो गए, क्योंकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक संदेश भी पहुंच गया.

इसी साल फोगाट बहनों को साउथ एमसीडी में स्वच्छता अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है. खुद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इन्हें इस मुहिम में शामिल करवाया था. कार्यक्रम में मेयर कमलजीत सहरावत, नेता सदन शिखा राय, स्थायी समिति अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता समेत बड़ी संख्या में निगम के स्कूली बच्चे भी शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here