Home राष्ट्रीय करोड़ों के घोटाले में सिद्धू की चुप्पी पर उठ रहे सवाल….

करोड़ों के घोटाले में सिद्धू की चुप्पी पर उठ रहे सवाल….

59
0
SHARE

सुर्खियों में चल रहे स्थानीय इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट कार्यालय के करोड़ों के घोटाले का जहां हर कोई पूरा खुलासा होने का इंतजार कर रहा है, वहीं ट्रस्ट अधिकारियों तथा स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा इस मामले में अभी तक चुप्पी ही धारण किए जाने को लेकर तरह-तरह से सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि कई लोग ट्रस्ट में हो चुके कई प्रकार के घोटालों को लेकर तथ्यों पर आधारित कई प्रकार के खुलासे करने को तत्पर दिखाई दे रहे हैं लेकिन करोड़ों के घोटाले का पर्दाफाश होने के पश्चात इसकी जांच करने के लिए चंडीगढ़ से पहुंची स्थानीय निकाय विभाग के सी.वी.ओ.(चीफ विजीलैंस ऑफिस) की टीम द्वारा अभी तक अपनी जांच रिपोर्ट का न तो किसी प्रकार का कोई खुलासा किए जाने और न ही मीडिया को कुछ
बताए जाने के कारण करोड़ों के घोटाले को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

सी.वी.ओ. की जांच रिपोर्ट पर ही एफ.आई.आर. दर्ज होना बेहतर : डी.सी.
करोड़ों के इस बड़े घोटाले को लेकर स्थानीय इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट कार्यालय के चेयरमैन-कम-डिप्टी कमिश्नर कमलदीप सिंह संघा से संपर्क कर जब उनसे यह पूछा गया कि उनके निर्देशानुसार ट्रस्ट कार्यालय की तरफ से पुलिस कमिश्नर को एफ.आई.आर. दर्ज करने को कहा गया था। बावजूद इसके अभी तक पुलिस द्वारा भी कोई एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की गई है, तो उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग के सी.वी.ओ. द्वारा जांच शुरू की जा चुकी है इसलिए ऐसे मामलों में विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर ही एफ.आई.आर. दर्ज हो, तो यही बेहतर होता है। इसलिए पुलिस सी.वी.ओ. की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 2-3 दिन में जांच रिपोर्ट तैयार हो जाएगी और जांच रिपोर्ट सामने आते ही घोटाले में संलिप्त लोगों के खिलाफ तुरंत एफ.आई.आर. भी दर्ज होगी।

कैबिनेट मंत्री सिद्धू का पहले की तरह स्विच ऑफ रहता है मोबाइल

इस घोटाले को लेकर स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से उनके निजी मोबाइल नंबर पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, तो पहले की तरह उनका यह मोबाइल नंबर स्विच ऑफ ही पाया जाता रहा है। उनके निजी राजनीतिक सहायकों से भी संपर्क करने का प्रयास किया जाता है तो भी सिद्धू से संपर्क हो पाना संभव नहीं हो पा रहा है।
इसलिए करोड़ों के इस घोटाले को लेकर सिद्धू को अब तक इस घोटाले को लेकर सारे तथ्य मीडिया के सामने पेश कर देने चाहिए थे लेकिन सिद्धू द्वारा अभी तक भी करोड़ों के इस बड़े घोटाले को लेकर चुप्पी
धारण रखते हुए मीडिया के सामने न आना, इसे लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े होना स्वभाविक ही है।

एच.डी.एफ.सी. बैंक के पी.आर.ओ. कर रहे मीडिया पर्सन से खुद संपर्क
दूसरी तरफ जब से करोड़ों के इस बड़े घोटाले में एच.डी.एफ.सी. बैंक की स्थानीय ग्रीन एवेन्यू शाखा का भी नाम सामने आया है, तब से इस बैंक के चंडीगढ़ स्थित पी.आर.ओ. द्वारा मीडिया पर्सन से संपर्क साधा जा रहा है जिनका यह कहना है कि अगर बैंक की कार्यभूमिका को लेकर बैंक अधिकारियों का पक्ष उन्हें चाहिए तो बैंक उन्हें हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवाने को तैयार है। हैरत की बात यह है कि एक तरफ जहां बैंक अपना सारा पक्ष रखने को तैयार बैठा है और सी.वी.ओ. की टीम द्वारा जांच रिपोर्ट पेश करने का इंतजार करते हुए खुद भी प्रैस कॉन्फ्रैंस करने की तैयारी किए हुए है, वहीं करोड़ों के इस बड़े घोटाले को लेकर स्थानीय इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट कार्यालय की तरफ से अभी तक कुछ भी न बताया जाना अपने आप में कई प्रकार के सवाल खड़े कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here