Home राष्ट्रीय मोदी कैबिनेट के तीसरे विस्तार में यूपी के 2 नेता…

मोदी कैबिनेट के तीसरे विस्तार में यूपी के 2 नेता…

39
0
SHARE

मोदी कैबिनेट के तीसरे विस्तार में यूपी के 2 सांसदों को जगह मिली है। बागपत से सांसद व पूर्व मुंबई पुलिस कमीश्नर सत्यपाल सिंह और राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला को मंत्रीमंडल में शामिल किया गया है।

बता दें शिव प्रताप शुक्ल और सत्यपाल सिंह गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं। इस तरह से ये कहा जा सकता है कि मोदी की नई कैबिनेट में यूपी से राजनाथ के करीबियों को तवज्जो दी गई है।

कलराज मिश्रा के इस्तीफे के बाद राज्यसभा सांसद शिवप्रताप शुक्ला को कैबिनेट में जगह दी गई है। शिवप्रताप शुक्ला के चलते भाजपा पूर्वांचल में ब्राह्मण वोटों को बरकरार रखने की कोशिश की है, दूसरी तरफ सतपाल सिंह को शामिल कर क्षत्रिय वोटों पर पूरी पकड़ बनाने की कोशिश की गई है।

गौरतलब है कि कैबिनेट विस्तार के 3 दिन पहले से सरकार के मंत्रियों की इस्तीफे शुरू हो गए थे। जिसमें यूपी से कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्रा ने आज अपना इस्तीफा सौंप दिया है। शुक्ला ग्रामीण विकास के लिए संसद की स्थाई समिति के सदस्य हैं। वह उत्तरप्रदेश विधानसभा की सदस्यता के लिए लगातार 4 बार 1989,1991,1993 और 1996 में चुने जा चुके हैं।

वहीं लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख अजीत सिंह के खिलाफ बागपत लोकसभा सीट से 2 लाख से अधिक मतों से जीतकर रिकॉर्ड कायम करने वाले पूर्वा आईपीएस अधिकारी सत्यपाल सिंह को मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है। महाराष्ट्र कैडर के सन 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी सत्यपाल सिंह 2012 से 2014 तक मुंबई के पुलिस कमिश्नर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here