Home अन्तर्राष्ट्रीय PM मोदी चीन के दौरे के बाद 5 सितंबर से 7 सितंबर...

PM मोदी चीन के दौरे के बाद 5 सितंबर से 7 सितंबर तक म्यांमार की यात्रा…

39
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स समिट के लिए चीन के दौरे के बाद 5 सितंबर से 7 सितंबर तक म्यांमार की यात्रा करेंगे. इस दौरान मोदी म्यांमार के राष्ट्रपति यू हटिन क्याव, आंग सान सू की, वरिष्ठ मंत्रियों-अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश रवाना होने से पहले ट्विटर और फेसबुक पर म्यांमार दौरे को लेकर अपनी भावनाएं जाहिर कीं. पीएम ने कहा कि इस दौरे में दोनों देश आपसी संबंधों के विकास की समीक्षा करेंगे तथा सामाजिक-आर्थिक संबंधों के साथ उन नए क्षेत्रों का पता लगाएंगे जिनमें दोनों साथ काम कर सकते हैं. उन्होंने लिखा कि भारत सुरक्षा और आतंकवाद, व्यापार और निवेश, कौशल विकास, बुनियादी ढांचे और ऊर्जा व संस्कृति के क्षेत्र में आपसी सहयोग को और मजबूत करने का इच्छुक है.

उन्होंने लिखा कि मैं मशहूर बागान शहर का दौरा करने के लिए उत्सुक हूं, जहां भारतीय पुरातत्व सर्वे ने आनंद मंदिर की मरम्मत के लिए सरहानीय काम किया है, वो पिछले साल म्यांमार में आए भूकंप में क्षतिग्रस्त हुए पगोडा और भित्ति चित्रों पर भी काम करेगा. मोदी की यात्रा की समाप्ति यांगून में होगी. उन्होंने लिखा कि मैं यहां भारत और म्यांमार की साझा विरासत का प्रतीक विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का दौरा करने की आशा करता हूं.

मोदी म्यांमार में भारतीय मूल के लोगों से भी मिलेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह यात्रा भारत-म्यांमार संबंधों में एक नया अध्याय खोलेगी और हमारी सरकारों, हमारे व्यापारिक समुदायों और लोगों के बीच घनिष्ठ सहयोग के लिए रोडमैप बनाने में मदद करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here