Home फैशन साड़ी पहनने के दौरान कहीं आप भी तो नहीं करती हैं ये...

साड़ी पहनने के दौरान कहीं आप भी तो नहीं करती हैं ये गलतियां….

60
0
SHARE

साड़ी एक परंपरागत परिधान है. पर अच्छी बात ये है कि परंपरागत होने के बावजूद इसे लेकर समय-समय पर कई प्रयोग किए जाते रहे हैं और यही वजह है कि ये ऐसी ड्रेस है जिसका फैशन कभी पुराना नहीं होता. चाहे वो ज्यादा उम्र की महिला हो या फिर कोई टीन-एज लड़की, सभी को खास मौकों पर साड़ी पहनना पसंद आता है. पर साड़ी पहनना भी एक कला है. साड़ी जितने सलीके से बांधी गई होगी उतनी ही खूबसूरत नजर आती है.

भले ही आपकी साड़ी बहुत महंगी हो और देखने में खूबसूरत हो लेकिन अगर वो सही से नहीं बांधी गई है तो उसकी खूबसूरती खिलकर नहीं आएगी. ऐसे में जरूरी है कि आप साड़ी पहनने के दौरान वो गलतियां न करें जिन्हें ज्यादातर महिलाएं करती हैं.

1. आपकी साड़ी मौसम, समय और अवसर के अनुसार होनी चाहिए. साड़ी के चयन के साथ ही उसका ब्लाउज भी स्थिति के अनुसार ही हो तो, बेहतर होगा.

2. साड़ी का ब्लाउज उसकी खूबसूरती बढ़ा भी सकता है और घटा भी सकता है. ऐसे में जरूरी है कि आप हमेशा मैचिंग का ही ब्लाउज पहनें. वैसे आजकल कंट्रास्ट का भी चलन है.

3. साड़ी बांधते समय इस बात का विशेष ध्यान दें कि साड़ी का आंचल एक बराबर आए. ऊंची-नीची प्लेट साड़ी के लुक को बर्बाद कर सकती है.

4. साड़ी के रंग का चयन अपनी त्वचा के अनुसार करें. जरूरी नहीं कि जो रंग और डिजाइन दूसरों पर फबते हैं वो आप पर भी खूबसूरत लगें. इसलिए देखा-देखी से बचने का प्रयास करें.

5. आपके पेटीकोट का रंग आपकी साड़ी के रंग से मैच करता हुआ होना चाहिए. कई बार महिलाएं किसी एक रंग की साड़ी के साथ दूसरे रंग का पेटीकोट पहन लेती हैं. इससे साड़ी की खूबसूरती बबार्द हो जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here