Home ऑटोमोबाइल गाड़ी की सर्विसिंग कराते समय ध्यान रखें ये बातें….

गाड़ी की सर्विसिंग कराते समय ध्यान रखें ये बातें….

46
0
SHARE

एक कहावत सुनी है आपने, पहिये का पैसा पहिये में ही जाता है. यानी कि आप जिस चीज से कमाई कर रहे है, उस कमाई का पैसा उस चीज के मेंटेनेंस में ही खर्च हो जाता है, खैर हम ज्यादा डीप में नहीं जाएंगे और गाड़ी के मेंटेनेंस से जुडी बातें करेंगे. गाड़ी जब खरीदी जाती है, तब मन में चिंता होती है कि मेंटेनेंस कैसे बेहतर रखे, ताकि भविष्य में गाड़ी को लेकर कोई समस्या न हो. जब भी गाड़ी की सर्विस कराए तो कुछ बातो का ध्यान जरूर रखे, ताकि गाड़ी की उम्र लम्बी रहे. गाड़ी हमेशा सुरक्षित तरीके से चलाए. यदि गाड़ी में कोई छोटी-मोटी दिक्क़ते आ रही है तो इसे इग्नोर न करते हुए जरूर सर्विस कराए.

ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर में लोकल सर्विस की तुलना में अधिक खर्चा हो सकता है. किन्तु यह भी बता दे कि ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से सर्विस कराने में कई फायदे भी होते है. यहां के मेकेनिक्स को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का अच्छा ज्ञान होता है, ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर में अच्छे टूल्स और पार्ट्स की कमी नहीं होती है. कई लोग है जो पैसे बचाने के चक्कर में गाड़ी में नकली पार्ट्स लगवा लेते यही, इससे गाड़ी को नुकसान ही होता है. इसलिए बार-बार खर्चे से बचने के लिए गाड़ी में असली पार्ट्स ही लगवाए.

जब भी सर्विस कराए, तब सर्विस सेंटर में मौजूद रहे. बदले जा रहे पार्ट्स को खुद भी देखे, सिर्फ जरूरत के काम ही करवाए. गाड़ी की सर्विस बुक हमेशा देखते रहे, सर्विस में कितना खर्चा आएगा, ये पहले ही पता कर ले ताकि बाद में कोई असुविधा न हो.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here