Home अन्तर्राष्ट्रीय PM मोदी ने बहादुर शाह जफर की मजार पर चढ़ाए फूल, म्यांमार...

PM मोदी ने बहादुर शाह जफर की मजार पर चढ़ाए फूल, म्यांमार से दिल्ली के लिये रवाना…

33
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की म्यांमार यात्रा का गुरुवार को आखिरी दिन है. पीएम सुबह को बादशाह बहादुर शाह जफर की मजार पर गए. पीएम ने मजार पर फूल भी चढ़ाए और इत्र भी छिड़का. इससे पहले वे कालीबाड़ी मंदिर पहुंचे. वहां पर पूजा भी की.  मोदी ने यांगून के श्वेदागोन पगोडा का दौरा किया. मजार का दौरा करने के बाद पीएम मोदी दिल्ली रवाना हो गए हैं.

इससे पहले बुधवार को पीएम मोदी ने म्यांमार में रह रहे भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यही नहीं उन्होंने वहां प्रवासी भारतीयों को‍ विश्वास दिलाया कि भले ही वह विदेश में रह रहे हों, लेकिन उनकी मदद के लिए भारत हमेशा तैयार है. साथ ही उन्होंने उनके साथ न्यू इंडिया का विजन भी साझा किया.

म्यांमार से कुल 11 समझौते

म्यांमार दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के साथ डेलिगेशन लेवल की वार्ता की. दोनों नेताओं ने वार्ता के बाद साझा प्रेस वार्ता को संबोधित किया. भारत और म्यांमार के बीच कुल 11 समझौते हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के साथ मुलाकात करने के बाद साझा प्रेस वार्ता को संबोधित किया.

पीएम ने कहा कि भारत म्यांमार की चिंता में भागीदार है. हम भारत की चुनौतियों को समझते हैं, पड़ोसी होने के नाते सुरक्षा के मोर्चे पर हमारी मुश्किलें एक जैसी ही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बतौर पड़ोसी और एक्ट ईस्ट पॉलिसी के संदर्भ में म्यांमार के साथ रिश्ते मजबूत करना भारत की प्राथमिकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here