Home प्रादेशिक शिंदे का ऐलान- सुक्खू अध्यक्ष रहेंगे तो वीरभद्र करेंगे नेतृत्व….

शिंदे का ऐलान- सुक्खू अध्यक्ष रहेंगे तो वीरभद्र करेंगे नेतृत्व….

12
0
SHARE
प्रदेश कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई के माहौल में प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार शिंदे ने साफ किया है कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे से लेकर टिकटों पर फैसला हाईकमान की मुहर से ही होगा। बचत भवन चंबा में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुखातिब शिंदे ने कहा कि वे पहले भी हिमाचल का प्रभार देख चुके हैं।
वर्ष 1993 में वीरभद्र सिंह व सुखराम के बीच मुख्यमंत्री पद की होड़ लगी थी। उस दौरान भी उन्होंने ही दोनों के बीच सुलह करवाई थी। छह बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की कांग्रेस पार्टी को चिंता है। अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही करेंगे।

उन्होंने कहा तीसा में भी टिकट के लिए तीन लोगों ने शक्ति प्रदर्शन किया है। इसकी रिपोर्ट पार्टी हाई कमान को दी जाएगी। शिंदे ने कहा भाजपा सत्ता में आने पर कांग्रेस के लोगों को तंग करती है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर भी केस बना दिया है। एकजुट होकर हमें भाजपा का मुकाबला करना होगा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि हाईकमान का दिया टिकट कोई नहीं काट सकता। इसलिए व्यक्ति विशेष के बजाए पार्टी के समर्थन में नारे लगाए जाने चाहिए। पार्टी में अनुशासन सर्वोपरि है। बड़े नेता भी हाथ के निशान के सामने छोटे हैं।

उन्होंने कहा कि टिकट के लिए लड़ने की बजाए भाजपा से संघर्ष में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सरकार ने जो कार्य किए हैं, उसका लाभ प्रदेश वासी उठा रहे हैं।

चुनाव में हार जीत लगी रहती है। सुशील कुमार शिंदे 268 सीटों वाली विस क्षेत्र के मुख्यमंत्री रहे हैं। हिमाचल में तो 68 विस क्षेत्र हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here