Home प्रादेशिक सामाजिक मुद्दों को सक्रियता से उठाए सिनेमाः राज्यपाल….

सामाजिक मुद्दों को सक्रियता से उठाए सिनेमाः राज्यपाल….

47
0
SHARE
राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि सिनेमा सबसे प्रभावी एवं लोकप्रिय कला है जो हमारे दिलो-दिमाग पर गहरा प्रभाव डालता है। सिनेमा ने सदैव ही समाज पर गहरी छाप छोड़ी है तथा इसके माध्यम से दिए जाने वाले संदेश तर्कसंगत होते हैं।
राज्यपाल आज यहां गेयटी थियेटर में हिमाचल भाषा, कला तथा संस्कृति विभाग तथा हिमालय वैलोसिटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीसरे अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के पुरस्कार समारोह के अवसर पर बोल रहे थे।
राज्यपाल ने कहा कि सिनेमा समाज में सृजनात्मक परिवर्तन लाने, मानवीय मूल्यों को सृजित करने, देशभक्ति की भावना उत्पन्न करने तथा सामाजिक बुराईयों के खिलाफ आवाज उठाने में सक्षम है। उन्होंने फिल्म निर्माताओं से सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केन्द्रित करने की अपील की ।
आचार्य देवव्रत ने जनमानस को नशे, भ्रष्टाचार, गरीबी, भ्रूण हत्या जैसे सामाजिक मुद्दों पर शिक्षित करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि ऐसा करने से सिनेमा सही मायनों में अपनी सार्थकता साबित कर सकता है।
उन्होंने शिमला में अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आयोजित करवाने के लिए आयोजकों को बधाई दी तथा कहा कि इस महोत्सव से लघु फिल्म निर्माताओं को एक बेहतरीन मंच प्रदान किया गया है। उन्होंने आशा जताई कि ऐसे महोत्सवों का नियमित रूप से आयोजन किया जाना चाहिए।
राज्यपाल ने स्वप्निल राज शेखर तथा कविता चूरी द्वारा निर्देशित की गई फिल्म ‘सावत’ का प्रीमियर भी देखा ।
महोत्सव के निर्देशक श्री पुष्पराज ठाकुर ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here