Home राष्ट्रीय J-K: कुलगाम में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी...

J-K: कुलगाम में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार….

29
0
SHARE

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने  मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को मार गिराया है. साथ ही एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. दक्षिणी कश्मीर के खुदवानी कुलगाम में देर रात हुई मुठभेड़ में सयार अहमद वानी और दाऊद अहम वानी नाम के दो आतंकी मारे गए. साथ ही आतंकियों के पास से सेना ने दो हथियार भी बरामद किए हैं.

रविवार को देर रात तकरीबन 02.30 बजे 18 बटालियन सीआरपीएफ, 1 आरआर और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हुई. इससे पहले रात साढ़े ग्यारह बजे से ही सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया था.

गिरफ्तार आतंकी की पहचान आरिफ सोनी के रूप में हुई है. इनके पास से एक एके-47 और 1 इंसास राइफल बरामद हुई है.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ शनिवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी ने रविवार को आत्मसमर्पण कर दिया. हाल के महीनों में यह पहली घटना है जब किसी आतंकवादी ने मुठभेड़ के दौरान अपने हथियार डाले हैं.

पुलिस ने बताया कि आतंकवादी की पहचान आदिल के रूप में की गई है, वह इस साल मई में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुआ था. उसने चारों ओर से घेर लिए जाने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया.

शोपियां में आतंकी ने किया समर्पण

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने उसे भरोसा दिलाया कि उसे मारा नहीं जाएगा जिसके बाद वह एक मकान के मलबे से बाहर आया और पुलिस अधिकारियों के समक्ष अपनी एके 47 राइफल रख दी. उन्होंने बताया कि आदिल शोपियां के चिटीपोरा का रहने वाला है. उसे पूछताछ के लिए तुरंत वहां से दूर ले जाया गया.

एक आतंकी का शव मिला

मुठभेड़ स्थल से एक और आतंकवादी का शव बरामद हुआ है जिसकी पहचान तारिक अहमद डार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि डार कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने पहले कहा था कि जिन लोगों ने हथियार उठाए हैं, वह आत्मसमर्पण कर सकते हैं और सरकार उनके मामलों पर विचार करेगी.

सुरक्षा बलों ने शोपियां में इमाम साहिब इलाके के बारबग में कल शाम घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था. उन्हें वहां आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसी बीच आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस वजह से मुठभेड़ शुरू हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here