Home राष्ट्रीय प्रद्युम्न केस: स्कूल का संचालन 3 महीने तक सरकार के कब्जे में…

प्रद्युम्न केस: स्कूल का संचालन 3 महीने तक सरकार के कब्जे में…

43
0
SHARE

गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में एक बच्चे की हत्या के प्रकरण के बाद हरियाणा सरकार ने तीन महीनों के लिए स्कूल का संचालन अपने अधीन कर लिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज प्रद्युम्न ठाकुर के माता-पिता से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. बता दें कि शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने गुरुवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने बयान दिया कि सरकार रयान स्कूल को टेकओवर कर सकती है.

खंडेलवाल ने तभी साफ कर दिया था कि सरकार ने रयान का अधिग्रहण करने की पूरी तैयारी कर ली है. मामले में तीन सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट आ चुकी है जिसके आधार पर कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया था कि राज्य सरकार रयान स्कूल को तुरंत टेकओवर करने को तैयार है. विभाग के निदेशक ने स्कूल प्रबंधन को पहले ही नोटिस भी भेजा था.

खंडेलवाल ने कहा था कि सरकार निजी स्कूलों के साथ-साथ सरकारी स्कूलों की सुरक्षा की भी जांच करेगी. सरकार इसके लिए एक स्पेशल सेल बनाएगी. सुरक्षा को लेकर नियम पहले से बने हुए हैं, नई गाइड लाइन शुक्रवार को कर दिए गए हैं. हरियाणा स्कूल शिक्षा नियम के तहत कानून बने हुए हैं. इसमें सुरक्षा को दरकिनार करने वाले सभी जिम्मेदारों के खिलाफ केस दर्ज किए जा सकते हैं. खंडेलवाल ने कहा कि समय सीमा के भीतर स्कूलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं, यह सुनिश्चित किया जाएगा. जिन स्कूलों में कमी पाई गई, सरकार के पास उनको टेकओवर करने के अधिकार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here