Home क्लिक डिफरेंट चीन में एक गांव में एक विशाल QR कोड बनाया गया है….

चीन में एक गांव में एक विशाल QR कोड बनाया गया है….

49
0
SHARE

सभी देश पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं, जिससे टूरिस्ट उनके देश में आते हैं. लेकिन चीन ने पर्यटन को बढ़वा देने के लिए कुछ हटके किया है. दरअसल, स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चीन में एक गांव में एक विशाल क्यूआर कोड बनाया गया है, जिसे आकाश से स्कैन किया जा सकता है. सोशल मीडिया पर इस क्यूआर कोड की तस्वीरें आ रही है. खास बात यह है कि इस विशाल क्यूआर कोड को बनाने में एक लाख से अधिक पेड़ों की जरुरत पड़ी.

यह कोड शिलिन्शुई में निर्मित हुआ है, जो चीन के हेबेई प्रांत के बाओडिंग शहर में है. इस क्यूआर कोड को गांव के वीचैट ऑफिशियल अकाउंट से लिंक किया गया है. इच्छुक पर्यटकों को इस गांव के बारे में अधिक जानकारी CGTN के रिपोर्ट से मिल सकती है.

शंघाई एक्सपैट के रिपोर्ट के अनुसार, इस विशाल क्यूआर कोड को 1,30,000 से अधिक चीनी जुनिपर पेड़ के साथ बनाया गया है और यह 227 मीटर लंबे मैदान में फैला हुआ है.,साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक,  2015 में शिलिन्शुई को हेबई में सबसे सुंदर गांव का दर्जा दिया गया था. बताया जा रहा है कि इस गांव के विकास और नवीकरण के लिए सरकार द्वारा 1.1 मिलियन युआन ($ 168,000) का भुगतान किया गया था. अब समय ही बताएगा कि इस प्रचार नीति से इस गांव में अधिक पर्यटक आते हैं या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here