Home Una Special मुख्यमंत्री ने चिंतपूर्णी विस में समर्पित की 56 करोड़ की परियोजनाएं….

मुख्यमंत्री ने चिंतपूर्णी विस में समर्पित की 56 करोड़ की परियोजनाएं….

72
0
SHARE
ऊना: मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज ऊना जिले के विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी में आज लगभग 56 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण किए। उन्होंने चिंतपूर्णी में 51.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित व्याख्या केन्द्र, पर्यटक सुविधा परिसर तथा एकीकृत कार पार्किंग का लोकार्पण किया। परियोजना की आधारशिला मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने अगस्त, 2014 में रखी थी। एशियन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित इस परियोजना के कार्य का निष्पादन पर्यटन विकास द्वारा किया गया। दो खण्डों के इस परिसर में कम्प्यूट्रीकृत बूम बेरियर सुविधाओं सहित छोटे तथा बड़े वाहनों सहित कुल 300 वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा होगी। इसमें तीन बेसमेंट से लेकर दो मंजिलों तक 12 लिफ्ट तथा 4722 वर्गमीटर क्षेत्र में निर्मित एक ध्यान कक्ष, संग्रहालय कमरे, आराम करने के स्थल तथा दुकानें होंगी।
मुख्यमंत्री ने 1.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थाथल के विज्ञान खण्ड तथा अम्ब में 1.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बाल विकास परियोजना के कार्यालय भवन का लोकार्पण किया।
उन्होंने चिंतपूर्णी में 84 लाख रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के संवर्धन की आधारशिला रखी। इस योजना से माता चिंतपूर्णी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं सहित क्षेत्र के सात गांवों की लगभग 6000 की आबादी लाभान्वित होगी। इसके अलावा, मंदिर समिति चिंतपूर्णी ने भी इस योजना के संवर्धन के लिए 74 लाख रुपये की राशि जारी की।
कांग्रेस की राज्य सह-प्रभारी रंजीता रंजन, उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री तथा  राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here