Home राष्ट्रीय PM मोदी के जन्मदिन पर नॉर्थ दिल्ली मेयर ने दिलाई स्वच्छता की...

PM मोदी के जन्मदिन पर नॉर्थ दिल्ली मेयर ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

28
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बीजेपी ने स्वच्छता दिवस से जोड़कर मना रही है. इसी के चलते दिल्ली में उत्तरी एमसीडी की मेयर प्रीति अग्रवाल ने रोहिणी जोन का दौरा किया और लोगों को स्वचछता की शपथ दिलवाई. पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी जगह-जगह स्वच्छता कार्यक्रम चला रही है और पार्टी के नेता लोगों के बीच जाकर सफाई के प्रति जागरूकता अभियान चला रहे हैं.

दिल्ली में उत्तरी एमसीडी की मेयर ने जेजे क्लस्टर और वेस्टर्न यमुना कनाल के आसपास के रिहायशी इलाकों का दौरा किया और वहां सफाई व्यवस्था का जायज़ा लिया. गंदगी देखने के बाद मेयर ने अधिकारियों और वहां रहने वाले लोगों से अपील की कि वो गंदगी ना फैलाएं और कूड़ा अधिकृत स्थानों पर ही डालें. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वो लोगों को भी कूड़ा यहां फेंकने से रोकें. पीएम मोदी के जन्मदिन पर मेयर ने स्थानीय लोगों से कहा कि वो पीएम मोदी के इस मिशन को कामयाब बनाने के लिए स्वच्छता को ही लक्ष्य मान कर चलें जिससे क्लीन दिल्ली बनाई जा सके.

मेयर प्रीति अग्रवाल ने इलाके के लोगों से मुलाकात कर उन्हें साफ-सफाई के प्रति सचेत भी किया. मेयर ने कहा कि बिना जनता के जागरुक हुए दिल्ली को क्लीन नहीं बनाया जा सकता. मेयर ने लोगों से अपील की औऱ कहा कि वो खुद भी साफ सफाई रखें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें. पीएम मोदी और केंद्र सरकार भी वक्त-वक्त पर अपनी योजनाओं के जरिए लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता अभियान चलाते आए हैं.

इसके बाद मेयर ने अधिकारियों के साथ सूरज पार्क जेजे क्लस्टर का दौरा भी किया. सूरज पार्क जेजे क्लस्टर के दौरे पर मेयर ने सेनिटेशन सुपरिटेंडेंट और सेनेटरी इंस्पेक्टर को निर्देश दिए कि वो खुद रोज़ाना इलाके का दौरा करें और सफाई व्यवस्था सुचारू रहे ये सुनिश्चित करें. मेयर ने राजा विहार में नाले की दीवार बड़ी करने के लिए वर्क्स डिपार्टमेंट को निर्देश दिए और साथ ही में यहां खाली प्लॉट में पड़े कूड़े के ढेर को 2 दिनों में हटाने के आदेश दिए. मेयर ने इसके बाद लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई और उनसे सफाई की अपील की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here