Home राष्ट्रीय PAK 3 दिन से सीजफायर उल्लंघन कर रहा था अब थमी गोलीबारी……

PAK 3 दिन से सीजफायर उल्लंघन कर रहा था अब थमी गोलीबारी……

37
0
SHARE

पाकिस्तान की ओर से पिछले तीन दिनों से जारी सीजफायर उल्लंघन रविवार देर रात को थम गया. जम्मू के अरनिया सेक्टर में रविवार रात 11.30 बजे गोलीबारी रुकी. बीएसएफ की ओर से बयान में कहा गया है कि बीती रात 11.30 से गोलीबारी नहीं हुई है, जबकि 9.30 बजे से 11.30 तक शेलिंग की गई थी.

पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार से ही सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा था. बीएसएफ की आधा दर्जन से ज्यादा चौकियों को पाकिस्तानी रेंजर्स ने निशाना बनाया है. शुक्रवार की देर रात पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से शुरू हुई फायरिंग शनिवार सुबह 6.30 बजे तक चलती रही थी.

PAK की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद भी हो गया था. पूंछ और अखनूर सेक्टर में हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के तीन जवान घायल भी हुए थे. शहीद BSF जवान की पहचान बिजेन्दर बहादुर सिंह के रुप में हुई थी, जो कि उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाले थे. बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में लश्कर कमांडर अबु इस्माइल अपने साथी अबु कासिम समेत सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया था. पाकिस्तानी आतंकी अबु इस्माइल को आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर की कमान सौंपी गई थी. अबु इस्माइल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here