Home स्पोर्ट्स बैडमिंटन: साइना, श्रीकांत, समीर और प्रणय जापान ओपन के दूसरे दौर में..

बैडमिंटन: साइना, श्रीकांत, समीर और प्रणय जापान ओपन के दूसरे दौर में..

44
0
SHARE

एक हफ्ते के ब्रेक के बाद वापसी कर रही साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने आज यहां विपरीत हालात में जीत दर्ज करते हुए जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूनार्मेंट दूसरे दौर में प्रवेश किया। विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले साइना ने जांग की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोरिया ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने महिला एकल के पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 39 मिनट में 21-17 21-9 से हराया।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अगले दौर में ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी। मारिन के खिलाफ साइना का जीत हार का रिकार्ड 4-3 है लेकिन उन्होंने स्पेन की इस खिलाड़ी के खिलाफ पिछले चार में से तीन मुकाबले गंवाए हैं। इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी चीन के टियान होवेई को 21-15 12-21 21-11 से हराया। आठवें वरीय श्रीकांत अगले दौर में हांगकांग के हू युन से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी ने दो मैच जीते हैं जबकि दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अमेरिकी ओपन ग्रां प्री चैंपियन एचएस प्रणय और सैयद मोदी ग्रां प्री विजेता समीर वर्मा भी सीधे गेम में जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे। प्रणय ने डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन को  21-12 21-14 से हराया जबकि समीर ने थाईलैंड के खोसिक फेटप्रदाब को 40 मिनट में 21-12 21-19 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

प्रणय अब चीनी ताइपे के सू जेन हाओ और हांगकांग के छठे वरीय एनजी का लोंग एंगस के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। दूसरी तरफ समीर को फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज और दूसरे वरीय चीन के शी युकी के बीच होने वाले मैच के विजेता का सामना करना है। समीर के बड़े भाई सौरभ हालांकि सातवें वरीय और दो बार के ओलंपिक चैंपियन चीन के लिन डैन के खिलाफ 21-11 15-21 13-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here