Home प्रादेशिक चुनाव प्रक्र्रिया में लोगों को प्रेरित करने के लिए सैलिब्रेटियों से आमंत्रित...

चुनाव प्रक्र्रिया में लोगों को प्रेरित करने के लिए सैलिब्रेटियों से आमंत्रित किए जाएंगे सन्देश….

28
0
SHARE
निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि राज्य में चुनाव प्रक्रिया में सभी पात्र व्यक्तियों को शामिल करने के उद्देश्य से विभिन्न विशेष अभियान चलाए गए हैं तथा विभाग विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त लोगों (सेलिब्रेटियों) से जनता को मतदाता सूचियों में अपना नाम दर्ज करने तथा मतदान करने की अपील वाले प्रेरणादायक सन्देश मांगे हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रेरणादायक सन्देश बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्रियां कंगना रणौत व प्रीती जिन्टा, बॉलीवुड गायक मोहित चौहान, निशानेबाज विजय कुमार, डब्ल्यूडब्ल्यूई (ूमद्ध पहलवान दलीप सिंह राणा (ग्रेट खली),भारतीय हॉकी टीम की कप्तान सीता गोसांई तथा क्रिकेटर सुषमा वर्मा से प्रेरित करने वाले सन्देश आमंत्रित किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि लिखित व ऑडियों सन्देश प्राप्त होने के उपरान्त प्रिंट तथा इलैक्ट्रॉनिक मीडिया को जारी किए जाएंगे ताकि अधिक से अधिक पात्र नागरिक सरकार को बनाने के लिए लोकतात्रिंक प्रक्रिया में सक्रियता से भाग लेने के लिए प्रेरित हो सके। सैलिब्रेटियों से सन्देश के अलावा बहुमूल्य सुझाव भेजने का भी आग्रह किया गया है ताकि छुट गए मतदाता मातदाता सूचियों में अपना नाम दर्ज करने तथा मतदान के लिए प्रेरित किए जा सके।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है ताकि लोकतंत्र को और मजबूत बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ऐसा माहौल तैयार कर रहा है कि प्रत्येक मतदाता बिना किसी भय व प्रलोभन से मतदान केन्द्र पर पहुंचकर अपने मतदान का प्रयोग कर सके।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावों के लिए भयमुक्त माहौल बनाने के अतिरिक्त ‘कोई भी मतदाता न छुटे’ तथा ‘प्रत्येक मत कीमती है’ के सिद्धान्तों पर चलते हुए सभी लोगों को चुनावों में शामिल करना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here