Home Bhopal Special भोपाल में दिसंबर से इंडिगो शुरू करेगा चार नई फ्लाइट….

भोपाल में दिसंबर से इंडिगो शुरू करेगा चार नई फ्लाइट….

82
0
SHARE
भोपाल. इंडिगो एयर लाइन्स द्वारा भोपाल से चार नई फ्लाइट्स शुरू की जा रही हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह से भोपाल से अहमदाबाद, नागपुर, दिल्ली व मुंबई के लिए यह फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर आकाश दीप माथुर ने बताया कि संभवत: 4 दिसंबर से इंडिगो की नई फ्लाइट को एक-एक कर शुरू किया जाएगा। इन फ्लाइट्स के शुरू होने से भोपाल से दिल्ली व मुंबई के किराए में 20 फीसदी तक की कमी आ सकेगी।
आम दिनों में भोपाल से अहमदाबाद के लिए ट्रेन की हर श्रेणी में वेटिंग बनी रहती है। एसी श्रेणी में हर दिन अहमदाबाद के लिए 50 से ज्यादा यात्री रवाना होते हैं। इसी तरह नागपुर के लिए यात्रियों की संख्या 100 से ज्यादा रहती है। जबकि दिल्ली-मुंबई के लिए वर्तमान में संचालित जेट व एअर इंडिया की फ्लाइट्स फुल रहती हैं। दोनों शहरों के लिए किराया 12 से 15 हजार रुपए तक पहुंच जाता है।
इंडिगो एयर लाइन्स ने अब तक भोपाल से कोई फ्लाइट शुरू नहीं की है। यह पहला मौका होगा, जब इंडिगो यहां आकर जेट और एअर इंडिया से सीधा मुकाबला करेगा । अकेले किराया ही नहीं अन्य सुविधाएं भी यात्रियों को बेहतर मिल सकें, ऐसी व्यवस्था एयरपोर्ट प्रबंधन प्रयास करेगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ. गुरु प्रसाद महापात्र शुक्रवार को सुबह यहां आ रहे हैं। वे अपने प्रवास के दौरान नई फ्लाइट्स के अलावा कुछ नई यात्री सुविधाओं की घोषणा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here