Home फिल्म जगत Birthday Special: प्रेम चोपड़ा आज 82 साल के हो गए हैं…..

Birthday Special: प्रेम चोपड़ा आज 82 साल के हो गए हैं…..

38
0
SHARE

प्रेम चोपड़ा आज 82 साल के हो गए हैं, और उन्होंने 50 साल से ज्यादा के अपने फिल्मी करियर में लगभग 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उन्होंने एक ऐसे विलेन के तौर पर खुद को स्थापित किया जिसे देखते ही लगता था कि अब सारा माहौल बिगड़ने वाला है या तो यह लोगों की जिंदगी में ऊथलपुथल मचाएगा या फिर औरतों के साथ बदतमीजी करेगा. लेकिन असल जिंदगी में प्रेम चोपड़ा एकदम अलग हैं. यह स्क्रीन पर उनके किरदारों की बदौलत ही था कि असल जिंदगी में भी लोग उन्हें ऐसा ही समझ बैठते थे.

कई मौकों पर तो वे जब कहीं महफिल या लोगों से मिलते थे तो लोग उन्हें देखकर चौंकन्ने हो जाते थे और अपनी बीवियों को लेकर थोड़ा ज्यादा सतर्क. प्रेम चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार वे अपने पिताजी के साथ पार्क में गए थे तो वहां एकदम से हल्ला मच गया. लोग चिल्लाने लगे कि अपनी बीवियों को छिपा लो प्रेम चोपड़ा यहां आ गया है. इस तरह के ढेरों किस्से उनके पास है. यही नहीं, वे बॉलीवुड में सबसे ज्यादा रेप सीन करने वाले विलेन में भी शामिल हैं, और एक बार तो एक हीरोइन ने रेप सीन के बाद प्रेम चोपड़ा के झापड़ ही रसीद कर दिया था.

प्रेम चोपड़ा जितने काइयां और खतरनाक ऑन स्क्रीन नजर आते थे उतने ही कैची उनके डायलॉग भी हुआ करते थे. जिस वजह से वे तुरंत जुबान पर चढ़ जाते थे और ये किरदार उनके रोल को डिफाइन करने में काफी मददगार सिद्ध होते थे. ऐसे ही कुछ डायलॉग्स हैः कर भला तो हो भला, (राजा बाबू); नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या, (दुल्हे राजा); मैं वो बला हूं जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं (सौतन); प्रेम नाम है मेरा…प्रेम चोपड़ा, (बॉबी) और मैं जो आग लगाता हूं उसे बुझाना भी जानता हूं, (कटी पतंग).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here