Home ऑटोमोबाइल जारी रहेगा टाटा Nano का प्रोडक्शन, कंपनी ने कहा- मॉडल से है...

जारी रहेगा टाटा Nano का प्रोडक्शन, कंपनी ने कहा- मॉडल से है खास लगाव….

36
0
SHARE

टाटा मोटर्स कुछ और समय तक नैनो का उत्पादन जारी रखेगी. टाटा मोटर्स ने कहा कि कुछ और समय तक नैनो का उत्पादन जारी रखेंगे क्योंकि यह कंपनी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ी है. पीटीआई-भाषा को ई-मेल में दिए जवाब में टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा, हैचबैक सेक्शन में एकमात्र प्रोडक्ट होने के नाते नैनो हमारी पैसेंजर व्हीकल रणनीति में अहम भूमिका निभाती है, जो कि पहली बार कार खरीदने वालों के लिये महत्वपूर्ण सेक्शन है.

प्रवक्ता ने आगे कहा कि हम नियमित रूप से अपनी उत्पाद रणनीति की समीक्षा करते हैं और आने वाले महीनों में निश्चित रूप से इसमें अपडेट करेंगे. तब तक, हम प्रमुख बाजारों में ग्राहकों की मांग के अनुरूप नैनो का उत्पादन जारी रखेंगे. अधिकारी ने कहा कि नैनो के भविष्य के संबंध में कई चर्चा हुई है और वाहन के भावनात्मक रूप से जुड़े होने के कारण हम कुछ निष्कर्षों तक पहुंचे हैं.

नैनो को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. किसी उत्पाद के संबंध में फैसला पूरे यात्री वाहन रणनीति को ध्यान में रखकर लिया जायेगा.

साथ ही आपको बता दें हाल ही में Tata मोटर्स ने भारत में अपनी नई SUV Nexon को लॉन्च किया है. इसे मारुति सुजुकी के  Vitara Brezza से मुकाबले में उतारा गया है. टाटा Nexon के बेस मॉडल की कीमत 5.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. Nexon में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110bhp का पॉवर और 170Nm का टॉर्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. साथ ही इसका 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन  110bhp का पॉवर और 260Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें भी ट्रांसमिशन के लिए 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here