Home Una Special श्रद्धालु ने मां के दरबार में नवरत्नों से जड़ित एक मुकुट चढ़ाया….

श्रद्धालु ने मां के दरबार में नवरत्नों से जड़ित एक मुकुट चढ़ाया….

41
0
SHARE

ऊना: चिंतपूर्णी में अष्टमी नवरात्र मेले के दिन एक श्रद्धालु ने मां के दरबार में नवरत्नों से जड़ित एक मुकुट चढ़ाया है। मुकुट पर की गई मीनाकारी तथा रंग-बिरंगे नवरत्नों की सजावट इसकी सुंदरता को चार चांद लगा रही है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के एक व्यवसायी ने अष्टमी के दिन यह मुकुट माता जी के चरणों में अर्पित किया है। मुकुट कौन-सी धातु सोने अथवा चांदी का है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। श्रद्धालु ने अपना नाम गुप्त रखने को कहा है।

मंदिर के प्रमुख पुजारी एवं बारीदार सभा के प्रधान रविन्द्र छिंदा ने उक्त श्रद्धालु को विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना करवाकर मुकुट माता की पिंडी पर स्थापित किया। बीते वर्ष 2016 में भी श्रद्धालु ने मन्नत पूरी होने पर इस प्रकार का मुकुट माता के चरणों में चढ़ाया था।

विख्यात शक्तिपीठ मंदिर के दानवीरों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। कुछ महीने पहले जहां जिला ऊना के एक व्यवसायी ने 33 किलो चांदी माता के गर्भगृह में लगवाई थी, वहीं फिरोजपुर के एक श्रद्धालु ने माता के गुम्बदों पर डेढ़ किलो सोना लगवाया था। मंदिर अधिकारी प्रेम लाल शर्मा ने बताया कि श्रद्धालु द्वारा वजन आदि का कोई बिल नहीं दिया गया है। सर्राफ को बुलाकर इसकी पड़ताल करवाई जाएगी कि मुकुट सोने का अथवा चांदी का या अन्य किसी धातु का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here