Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल के पारंपरिक लोक संगीत को जीवित रखने के लिए,हिमाचल आइडल ग्रैंड...

हिमाचल के पारंपरिक लोक संगीत को जीवित रखने के लिए,हिमाचल आइडल ग्रैंड फिनाले का 16-17 अक्टूबर को शिमला में होगा आयोजन…

40
0
SHARE

हिमाचल के पारंपरिक लोक संगीत को जीवित रखने के लिए एचयू म्यूजिक प्रोडक्शन हिमाचल आइडल ग्रैंड फिनाले का आयोजन करने जा रहा है. शिमला में आगामी 16 और 17 अक्टूबर को पारंपरिक लोकसंगीत के लिए हिमाचल आइडल चुना जाएगा.

शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रोडक्शन के डायरेक्टर डॉ विनोद गन्धर्व ने बताया कि एचयू म्यूजिक प्रोडक्शन पारम्परिक लोकसंगीत के लिए करीब 50 प्रतिभागियों की प्रतिस्पर्धा करवाएगा जिसमें 17 अक्टूबर को अव्वल रहने वाले 10 प्रतिभागियों में से एक प्रतिभागी को हिमाचल फोक आइडल चुना जाएगा.

उन्होंने बताया कि एचयू म्यूजिक प्रोडक्शन ने प्रदेश भर के करीब 17 हजार प्रतिभागियों के बीच पारम्परिक लोकसंगीत का आयोजन किया था जिसमें अब अंतिम 50 प्रतिभागियों के बीच मुकाबला होना है. उन्होंने बताया कि हिमाचल फोक आइडल बनने वाले प्रतिभागी के साथ एचयू म्यूजिक प्रोडक्शन का एक साल का करार होगा जो देश विदेश में पारम्परिक संगीत का प्रचार प्रसार करेगा.हिमाचल आइडल के ग्रैंड फिनाले के दिन प्रदेश के जाने माने पहाड़ी कलाकार अपनी प्रस्तुति भी देंगे और उसी दिन एचयू म्यूजिक प्रोडक्शन फोक ट्यून प्रोग्राम भी लांच करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here