Home प्रादेशिक हिमाचल के 3 निशानेबाज साधेंगे निशाना बैंकॉक में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल...

हिमाचल के 3 निशानेबाज साधेंगे निशाना बैंकॉक में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में….

24
0
SHARE
बैंकॉक में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में हिमाचल के तीन निशानेबाज साधेंगे निशाना। चैंपियनशिप में इंडिया से पांच सदस्यीय टीम बैंकॉक जाएंगी। यह सभी खिलाड़ी सिंगल ट्रेप में निशाना साधने में माहिर हैं।
जिसमें हिमाचल के तीन व जबकि दो शूटर दिल्ली व पंजाब से हैं जिला सिरमौर नाहन के रहने अभिमन्य चौहान, नितिन चौहान व आकाश राठौर ने जयपुर में पिछले साल हुई क्वालिफाई चैंपियनशिप में अपना धमाकेदार परफार्मेंस किया था। जिसके चलते इन तीनों शूटरों ने नेशनल प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया था। नाहन के रहने वाले इन तीनों निशानेबाजों ने अधिकतर प्रतियोगिताएं नाहन के जुडडा के जोहड़ स्थिति शूटिंग रेंज में की हैं। जबकि इसके अलावा वह प्रदेश व देश स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में हिमाचल व जिला सिरमौर का नाम चमका चुके हैं। यह शूटर ट्रेप शॉट गन से निशाने साधने में माहिर हैं। पिछले साल रोहड़ू में आयोजित हुई शूटिंग प्रतियोगिता में इन तीनों शूटरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।
नाहन के रहने वाले अभिमन्य चौहान ने मलेशिया में इंटरनेशनल प्रतियोगिता के अलावा राष्ट्रीय व स्टेट लेवल की प्रतियोगिताओं में बेहतरीन परफार्मेंस किया है। नितिन चौहान ने हाल ही रोहड़ू में आयोजित होने वाली स्टेट लेवल की शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडलिस्ट चुना गया। उन्होंने प्रतियोगिता में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए थे। इस शूटिंग प्रतियोगिता के प्रदेश के धुरंधर निशानेबाजों ने भाग लिया था। अभिमन्य, नितिन व आकाश ने बताया कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि बैंकॉक में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में वह जिला के साथ-साथ प्रदेश व देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका पूरा फॉक्स बैंकॉक प्रतियोगिता पर है।
चैंपियनशिप में देश के नामी शूटर साधेंगे निशाना। दिल्ली के रहने वाले जरावर सिंह संधू वर्ल्ड रैंकिंग के चार नंबर पर हैं। जबकि नमरनवीर पहले जूनियर से अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं। अब नमनवीर सीनियर में पहली बार इंटरनेशनल खेलेंगे। हिमाचल के अभिमन्य चौहान ने भी एक बार मलेशिया में भारत का प्रतिनिधि तत्व कर चुके हैं। नाहन के रहने वाले नितिन चौहान व आकाश राठौर पहली बार इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग लेंगे। नितिन चौहान व आकाश चौहान टीम का हिस्सा होंगे। जिन्हें स्पेयर खिलाड़ी के रूप में चुना गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here