Home प्रादेशिक धर्मशाला में बनेगा क्रिकेट म्यूजियम,खेल प्रेमियों को इसके लिए 20 रुपए शुल्क...

धर्मशाला में बनेगा क्रिकेट म्यूजियम,खेल प्रेमियों को इसके लिए 20 रुपए शुल्क अदा करना होगा….

18
0
SHARE
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ माने-जाने वाले इंग्लैंड के लॉडर्स क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर एचपीसीए स्टेडियम में क्रिकेट म्यूजियम का निर्माण किया जाएगा। म्यूजियम का अवलोकन करने वाले खेल प्रेमियों को इसके लिए 20 रुपए शुल्क अदा करना होगा। यह निर्णय एचपीसीए की धर्मशाला में आयोजित एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में लिया गया।
शुक्रवार देर शाम धर्मशाला में आयोजित एजीएम में एचपीसीए काे आर्थिक तौर पर सुदृढ़ बनाने व क्रिकेट स्टेडियम को देखने आने वाले पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर के म्यूजियम के निर्माण का निर्णय लिया । म्यूजियम का निर्माण स्टेडियम में उस जगह किया जाएगा, जहां कुछ वर्ष पूर्व एचपीसीए होटल संचालित करती थी। काफी समय से इस जगह का कोई इस्तेमाल नहीं हो रहा था। स्टेडियम को देखने आने वाले खेल प्रेमियों को स्पोट्‌र्स शॉप, फूड कोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध होगी। क्रिकेट स्टेडियम के भीतर फोटोशूट व वीडियो फिल्म बनाने के लिए खेल प्रेमियों को अलग से शुल्क अदा करना होगा। एजीएम में दिसंबर में धर्मशाला में आयोजित होने वाले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।
 10 दिसंबर को भारत-श्रीलंका के मध्य पहला एक दिवसीय मैच खेला जाना प्रस्तावित है। लोढा कमेटी की सिफारिशें लागू होने के बाद अनुराग ठाकुर अब एचपीसीए अध्यक्ष नहीं हैं। ऐसे में बैठक का संचालन तीन सदस्यीय कमेटी की और से किया गया, जिसमें अरुण धूमल, आरपी सिंह तथा युधिष्ठर कटोच शामिल थे। बैठक में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे। बैठक में एचपीसीए की और से अागामी वर्ष में संचालित की जाने वाली गतिविधियों का ब्योरा व अनुमानित खर्चों का बजट पेश कर उसका अनुमोदन किया गया।
म्यूजियम में क्रिकेट खेल के कुछ अच्छे पलों की झलक तो देखने को मिलेगी साथ ही टीम इंडिया की जीती गई ट्राॅफियों की डुप्लीकेट, टीम इंडिया की जर्सी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के आॅटोग्राफ किए गए बैट व क्रिकेट संबंधी अन्य जानकारियां मुख्य आकर्षण होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here