Home प्रादेशिक कुल्लू दशहरा: 2000 महिलाओं के साथ DC और SP ने डाली नाटी,...

कुल्लू दशहरा: 2000 महिलाओं के साथ DC और SP ने डाली नाटी, दिया बेटी बचाने का संदेश….

29
0
SHARE
कुल्लवी नृत्य के मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। बेटी है अनमोल की थीम पर आयोजित हुई कुल्लवी नाटी में महिलाओं के साथ छोटी बच्चियों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर उत्कृष्ठ कार्य के लिए महिलाओं को सम्मानित किया गया। जिसमें सबसे छोटी उम्र में एवरेस्ट पर चढ़ने वाली डिक्की डोलमा, जूडो-कराटे में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करने वाली ज्योत्सना, सिंगर दिव्यांग पायल ठाकुर के साथ दर्जनों महिलाओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर डीसी यूनुस, एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री के अलावा अन्य सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
2016 में कुल्लू दशहरा महोत्सव के दौरान बेटी बचाओ थीम पर एक साथ 9,892 महिलाओं की नाटी (लोकनृत्य) को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो चुकी है। बेटी बचाओ थीम पर ही अक्तूबर 2014 में भी दशहरा महोत्सव के दौरान 8,540 महिलाओं ने एक साथ नाटी डाली थी, जिसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्थान मिल चुका है। अब हर वर्ष दशहरा उत्सव पर कुल्लवी नाटी  का आयोजन किया जाता है।
कुल्लू दशहरा उत्सव में देवी-देवता के अस्थायी शिविरों में पारंपरिक वाद्य यंत्रों की देवधुनों से पूरा दशहरा मैदान भक्तिमय हो गया। इसके साथ ही सुबह-सवेरे भगवान रघुनाथ के अस्थायी शिविर में भी विधिवत प्रात: पूजा-अर्चना की गई और भगवान रघुनाथ को प्रसाद का भोग लगाया गया। उसके बाद भगवान रघुनाथ की आरती की गई। भगवान रघुनाथ के दर्शनों को सुबह से ही अस्थायी शिविर के बाहर लोगों को लंबी कतारें लग गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here