Home ऑटोमोबाइल इस महीने भारत में लॉन्च होगी Land Rover की ये नई कार….

इस महीने भारत में लॉन्च होगी Land Rover की ये नई कार….

30
0
SHARE

ब्रिटिश ऑटोमेकर Land Rover ने भारत में अपने नई Discovery के कीमत की जानकारी इस साल अगस्त में ही दे दी थी. अब कंपनी 28 अक्टूबर को इसकी ग्रैंड लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है. हालांकि 2017 Land Rover Discovery जीएसी सेस बढ़ोतरी की वजह से बदली हुई कीमतों के साथ बाजार में आएगी.

नई Land Rover Discovery के लिए पुरानी कीमत कंपनी ने बेस पेट्रोल S वैरिएंट के लिए 68.05 लाख रुपये और 1.03 करोड़ रुपये लिमिटेड फर्स्ट एडिशन वैरिएंट के लिए बताई थी. हालांकि अब SUV पर सेस पुराने 15 प्रतिशत से बढ़कर 25 प्रतिशत तक हो गई है ऐसे में नई डिस्कवरी के लॉन्च में भी बढ़ी हुई कीमत नजर आएगी.

कंपनी ने लैटेस्ट जेनरेशन के Discovery को 2016 पेरिस मोटर शो के दौरान पेश किया गया था. इस 7 सीटर  SUV में 3 लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 335bhp का पॉवर और 450Nm का टॉर्क पैदा करेगा. साथ ही एक 6 लीटर डीजल Td6 होगा जो 254bhp का पॉवर और 600Nm का पिक टॉर्क पैदा करेगा. नई डिस्कवरी Si6 और TDV6 ट्रिम्स में पेश की जाएगी.

इस नई SUV का मुकाबला भारत में Mercedes-Benz GLS, BMW X5 और Audi Q7 से रहेगा. लैंड रोवर डिस्कवरी कंपनी की लेटेस्ट ऐल्युमिनियन-इनफ्यूज्ड चेसिस टेक्नॉलजी पर बेस्ड है. इसलिए ये पिछले मॉडलों की तुलना में हल्की होगी. इसमें सेंट्रल टचस्क्रीन, इनकंट्रोल टच प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार 12V चार्जिंग पॉइंट्स, क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड स्टीयरिंग व्हील्स जैसे कई और फीचर्स होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here