Home राष्ट्रीय गुजरात में कब होंगे विधानसभा चुनाव, अमित शाह ने जनसभा में किया...

गुजरात में कब होंगे विधानसभा चुनाव, अमित शाह ने जनसभा में किया खुलासा…

28
0
SHARE

गुजरात में पार्टी को दोबारा सत्ता दिलाने के लिए पूरी जोर आज़माइश कर रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के पोरबंदर में कहा कि सूबे में विधानसभा के चुनाव दिसंबर के पहले हफ्ते में होंगे.

चुनाव आयोग की तरफ से अब तक चुनावों की तारीखों का एलान नहीं किया गया है, लेकिन जो कयास लगाए जा रहे हैं और पहले के हुए चुनावों की जो तारीख रही है उससे साफ है कि अमित शाह जो कह रहे हैं उसी के आसपास चुनाव होंगे.

चुनाव के दिन करीब आने से गुजरात में चुनावी माहौल गरमा गया है. बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात का दौरा किया था और अभी अमित शाह राज्य के दौरे पर हैं. आम आदमी पार्टी ने भी चुनावी मुहिम तेज़ का करने एलान किया है.

याद रहे कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक है और इससे पहले सूबे में नई सरकार का गठन जरूरी है. पिछला चुनाव दो चरणों में 13 और 17 दिसंबर 2012 को हुआ था.

आपको बता दें कि साल 1998 से ही सूबे में बीजेपी की सरकार है. अब पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती ये है कि कैसे दोबारा सत्ता हासिल की जाए. हालांकि, इस बार बीजेपी को पटेल समुदाय के विरोध का सामना करना होग. पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल बीजेपी के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं और उन्होंने राहुल गांधी के गुजरात दौरे का स्वागत भी किया था.

गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद बीते तीन साल में दो सीएम बदले जा चुके हैं. पार्टी को सूबे में भारी विरोध का सामना है. पटेल समुदाय के विरोध के कारण ही आनंदी बेन पटेल को सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here