Home प्रादेशिक बैजनाथ को मिली 33 केवी सब स्टेशन की सौगात, कन्या छात्रावास का...

बैजनाथ को मिली 33 केवी सब स्टेशन की सौगात, कन्या छात्रावास का भी हुआ उद्घाटन….

46
0
SHARE
शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध करवाने के लिए इस वर्ष 450 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से प्रदेश में पूर्ण विद्युतीकरण सम्भव हो पाया है। उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली की बचत के लिए एल.ई.डी प्रोत्साहन योजना के तहत लाखों घरेलू उपभोक्ताओं को रियायती दरों पर एल.ई.डी. बल्ब प्रदान किए गए हैं।
स्थानीय विधायक किशोरी लाल भी इस मौके पर मौजूद थे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास योजनाओं को कार्यान्वित किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित किया गया है।

छात्रावास का लोकार्पण
इसके उपरांत शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने पंड़ित संतराम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा 3 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास का लोकार्पण किया। इस छात्रावास में 104 छात्राओं के ठहरने की व्यवस्था होगी।

बेटी है अनमोल है योजना 
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बेटी है अनमोल है योजना में दो बेटियों तक 10-10 हजार रूपये की सवाधि जमा करवाती है। इसके साथ ही जरूतमंद छात्राओं को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के उत्थान पर विशेष बल दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here