Home राष्ट्रीय हनीप्रीत को अदालत ने भेजा 6 दिन की पुलिस रिमांड पर…

हनीप्रीत को अदालत ने भेजा 6 दिन की पुलिस रिमांड पर…

30
0
SHARE
सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान हरियाणा पुलिस ने 14 दिन का रिमांड मांगा, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन का पुलिस रिमांड दिया। हरियाणा पुलिस अब हनीप्रीत से रामरहीम के कई राज उगलवाने की कोशिश करेगा। इसके पहले मंगलवार को भी हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को इंटेरोगेट किया था। पुलिस ने हनीप्रीत से कई सवाल पूछे, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। वकील का कहना है कि रात भर जेल में रहने के बाद हनीप्रीत डिप्रेशन में चली गई है।

  • हनीप्रीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी है।
  • 25 अगस्त को राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हनीप्रीत रोहतक तक अपने कथित पापा के साथ गई थी।
  • 25 अगस्त की रात के बाद हनीप्रीत गायब थी।
  • 39 दिन बाद पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को मोहाली के जीरकपुर में पटियाल रोड से गिरफ्तार किया था।
  • पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के बाद हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस के हवाले कर दिया था।
  • इससे पहले साध्वियों से रेप केस में पंचकुला की सीबीआई कोर्ट राम रहीम को 10-10 साल जेल की सजा सुनाई चुकी है।
  • 28 अगस्त को सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने रोहतक जेल में  राम रहीम को सजा सुनाई थी।
  • राम रहीम ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है।
  • बुधवार को रेप पीड़ित साध्वियों ने हाईकोर्ट में याचिका दर्ज कर राम रहीम को 10-10 साल की बजाय उम्र कैद सजा की मांग की है।

हनीप्रीत की तरफ से वकील एस.के गर्ग नरवाना कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं। बता दें कि गुरमीत सिंह की पैरवी भी एस.के गर्ग ही कर रहे हैं।हनीप्रीत को मंगलवार को जीरकपुर-पटियाला रोड से उसकी एक साथी सुखदीप कौर के साथ पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस के हवाले कर दिया था।  डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें कोर्ट परिसर के बाहर सुरक्षा के बंदोबस्त को सही करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ हनीप्रीत पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में भी अपनी अग्रिम जमानत के लिए याचिका दे चुकी है।

गिरफ्तार होने से पहले हनीप्रीत ने कहा कि वह कभी नेपाल नहीं भागी, भारत में ही थी। हनीप्रीत ने यह भी दावा किया कि वह निर्दोष है । हनीप्रीत राम रहीम को 28 अगस्त को जेल होने के बाद से लापता थी। हरियाणा पुलिस ने उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया हुआ था। पंचकुला के डीसीपी मनबीर सिंह ने कहा है कि पुलिस ने हनीप्रीत को अपनी हिरासत में ले लिया है।
हनीप्रीत ने कहा कि पापा जी की गिरफ्तारी के बाद से वह काफी सदमे में थी और उसे झटका लगा था। हनीप्रीत ने कहा कि राम रहीम ने हमेशा उसे देश प्रेम सिखाया और आज उन्हें राजद्रोही कहा जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा 

हरियाणा पुलिस लगभग एक महीने से हनीप्रीत की तलाश में थी। इस मामले में हरियाणा पुलिस की काफी किरकरी भी हुई। इस सिलसिले में नेपाल, राजस्थान, बिहार, दिल्ली और हरियाणा में छापेमारी की थी। पंचकुला के पुलिस आयुक्त एएसचावला ने हनीप्रीत की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि हनीप्रीत को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। पंचकूला की अदालत ने 25 सितंबर को हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here